सीधा शोरूम ही से गाड़ी ले किराए पर : जानिए कितनी कीमत में कर सकेंगे शोरूम से गाड़ी किराये ?

पूरे विश्व में इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग का क्रेज बढ़ता जा रहा है और लोग अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन खरीदे रहे हैं. पुरानी पेट्रोल और डीजल के कारों की बिक्री अभी भी हो रही है लेकिन फिर भी लोगों में इसको लेकर कोई विशेष चाव नहीं दिखता.

वैसे तो लोगों में इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने का क्रेज काफी ज्यादा है लेकिन इसके बावजूद भी कुछ लोग ऐसे हैं जो इनके क्वालिटी और इन्फ्राट्रक्चर को लेकर संशय की स्थिति में है. ऐसे में वे चाहकर भी इलेक्ट्रिक वाहनों पर यकीन नहीं कर पाते.

अगर आपके साथ भी यही स्थिति है कि आप इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना चाहते हैं और ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. क्योंकि आपके मन में इससे जुड़े कई प्रकार के सवाल हैं. तो हम आपको एक बेहतरीन आइडिया बताने जा रहे हैं जिससे आपको गाड़ी खरीदने की जरूरत नहीं होगी बल्कि आपकी किराये के जरिए ही उसकी टेस्टिंग कर सकते हैं.

फॉक्सवैगन की नई स्कीम

लोगों का यही संशय दूर करने के लिए फॉक्सवैगन ग्रुप ने अपनी सारी गाड़ियों को अब खरीदने के बजाय उन्हें नयी शोरूम वाली स्थिति में ही रेंट पर देना शुरू कर दिया है. जिसे लोग सीधा अपने घर लेकर जा सकते हैं और उन्हें खरीदने की आवश्यकता नहीं पड़ती. साथ ही अहम बात यह भी है कि इन गाड़ियों को रेंट पर ले जाने के लिए आपको भारी भरकम कीमत भी नहीं देनी होती. बल्कि आपको 1 महीने का रेंट और 1 महीने का एडवांस किराया भरना होता है. जो कि वर्तमान में ₹26987 है.

आपको बता दें कि यहां आपको रेंट एग्रीमेंट 2 से 4 साल तक के लिए मिल जाता है. जिसमें आप पर किसी भी प्रकार की बंदिश नहीं होती. आप जितना चाहे उतनी गाड़ी चला सकते हैं और आपके केयर रेंट के ऊपर कोई फर्क भी नहीं पड़ेगा.

क्या-क्या मिलेगी आपको सुविधाएं ?

अगर सुविधाओं की बात करें तो आपको बता दें कि आपके द्वारा चुकाए जाने वाले रेंट में सर्विस के चार्ज के साथ इंश्योरेंस और मरम्मत आदि की जिम्मेदारी भी कंपनी की होती है. और इनके लिए आपको कोई अतिरिक्त पैसे नहीं देने होते हैं. आपको केवल अपना ईंधन डालकर गाड़ी को चलाते रहना है.

और कहीं भी गड़बड़ महसूस होने की स्थिति में आप सीधे सर्विस सेंटर जा सकते हैं. जहां पर उसकी मरम्मत का जिम्मा भी कंपनी खुद उठाएगी. अगर इस पूरे एग्रीमेंट के बाद आप गाड़ी रखना चाहते हैं तो आप महज 20% डेप्रिसिएशन कॉस्ट देकर गाड़ी अपने साथ रख सकते हैं.

Similar Posts