इन क्रेडिट-डेबिट कार्ड से मिलती है एयरपोर्ट पर कई फ्री सुविधाएँ, एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस में खाना-पीना सब फ्री

नई दिल्ली : जब भी हम हवाई यात्रा करते हैं तो यात्रा से पहले प्रतीक्षा करना सबसे बोरिंग काम होता है जिसमें अधिकतर लोग काफी ज्यादा ऊब जाते हैं. ऐसे में अधिकतर लोग लाउंज एक्सेस की सुविधाएं लेते हैं लेकिन यह काफी महंगा रहता है. लेकिन अगर आपको एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस की सुविधाएं फ्री में मिले तो इससे अच्छा क्या हो सकता है?

सुनने में आपको ऐसा लग सकता है कि शायद यह मुमकिन नहीं है. लेकिन आपको बता दें कि आपके वॉलेट में मौजूद क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के जरिए आप इंटरनेशनल और डोमेस्टिक एयरपोर्ट में लाउंज में मुफ्त में प्रवेश कर सकते हैं और अन्य कई फायदे भी उठा सकते हैं.

क्या है एयरपोर्ट लाउंज सुविधा ?

एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस की सुविधा हवाई अड्डे की एक ऐसी सुविधा है जहां जाकर आप अपना समय बिता सकते हैं. यहां आपको मैगजीन पढ़ने को मिलती है. इसके अलावा आपको खाने-पीने की सामग्री और फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल करने का मौका मिलता है. लाउंज में दाखिल होने पर आपको आराम से बैठने और एयरपोर्ट पर तनावमुक्त होकर रहने का मौका मिलता है.

अगर आप एयरपोर्ट पर जल्दी पहुंच जाते हैं या फिर आपकी कनेक्टिंग फ्लाइट में काफी समय है तो एयरपोर्ट लाउंज में एंट्री काफी फायदेमंद रहती है. आप भी इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं. अगर आप क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं. तो ऐसे कई मौके होते हैं जब आप को इस सुविधा का फ्री में फायदा उठाने का मौका मिलता है.

कई ऐसी कार्ड कंपनियां हैं जो ग्राहकों को फ्री लाउंज एक्सेस की सुविधा देता है आमतौर पर ट्रैवल क्रेडिट कार्ड और प्रीमियम कार्ड का इस्तेमाल इंटरनेशनल और डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर इस सुविधा का प्रयोग करने के लिए किया जाता है. कार्ड के जरिए कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आपकी किस फ्लाइट से उड़ान भरते हैं या फिर आपके पास कौन सा टिकट है!

Similar Posts