स्मार्टफोन के हर कोने में छिपी धूल मिट्टी निकल जाएगी बाहर; अपनाएं ये टिप्स और ट्रिक्स

Smartphone Dust Cleaning :— वर्तमान समय में अधिकतर लोग स्मार्टफोन का लंबे समय से इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अगर बात जब क्लीनिंग की हो तो इक्के दुक्के लोग भी नहीं होंगे जो अपने स्मार्टफोन की नियमित सफाई करते हैं. ऊपरी तौर पर तो लोग इसे काफी चमका देते हैं.

लेकिन इसकी अंदरूनी सफाई कोई भी नहीं करता और यह सबसे बड़ी वजह है कि कुछ समय बाद ही हमारे अच्छे खासे स्मार्ट फोन में दिक्कत आने लगती है तब हम समझते हैं कि यह खराब हो चुका है. जिसके चलते हम इसे सीधे ही दुकान पर ले दौड़ते हैं और हमें भारी भरकम चूना लग जाता है और कुछ समय बाद वही समस्या वापस आने लगती है.

अब ऐसी परिस्थिति में क्या कीजिएगा ? क्या हम हर साल स्मार्टफोन बदले या फिर इसका कोई इलाज है ? बता दें कि अगर आप अपने स्मार्टफोन की नियमित सफाई करें तो जरूर ही इसमें क्लीनिंग से संबंधित कोई भी समस्या नहीं आएगी. और आप इसका आराम से उपयोग कर सकेंगे. बस आपको कुछ टिप्स का ध्यान रखना होगा.

Ear Buds के इस्तेमाल से करें सफाई

अगर आप अपने स्मार्टफोन को अच्छी तरह से साफ करना चाहते हैं और उन पार्ट की सफाई करना चाहते हैं जहां आप हाथ से नहीं कर सकते. तो आपको कॉटन ईयर बड का इस्तेमाल करना चाहिए. जिनसे आप स्मार्ट फोन के चार्जिंग पॉइंट समेत कैमरा और स्पीकर ग्रिल को आसानी से नाजुक तरीके से साफ कर सकते हैं.

इस्तेमाल करें माइक्रो फाइबर कपड़ा

वहीं अगर आप स्मार्ट फोन साफ करने के लिए किसी भी प्रकार के कपड़े का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा बिल्कुल भी ना करें. क्योंकि हर तरह के कपड़े से स्मार्टफोन की डिस्प्ले पर स्क्रेच आ जाते हैं और आप की स्क्रीन कुछ ही समय बाद खराब हो जाती है.

अगर आप भी इसे बेहतर तरीके से साफ करना चाहते हैं तो आपको माइक्रोफाइबर कपड़े का इस्तेमाल करना चाहिए यह इसलिए क्योंकि यह बेहद मुलायम और नाजुक होता है और यह आपके स्मार्टफोन की बॉडी को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाता है. बता दें कि बाजार में माइक्रो फाइबर कपड़े को आसानी से 100 से 150 रूपए तक की कीमत में खरीदा जा सकता है. इस लिहाज से यह बहुत ज्यादा महंगा भी नहीं है.

Similar Posts