भारत में आयी जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार! एक बार फुल चार्ज करने पर दौड़ेगी 450 KM, जानिए कीमत

डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों और बढ़ते प्रदूषण है लोगों को इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर खूब आकर्षित किया है और इसी की वजह से भारतीय बाजार में कई कंपनियां एक के बाद एक अपने इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर रही है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी इसका अच्छा खासा क्रेज है और कई इंटरनेशनल कंपनियां भी भारतीय बाजार में अपने इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने जा रही है.

अब ऐसे में ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी MG मोटर ने भी यूनाइटेड किंगडम में अपनी ऑल इलेक्ट्रिक हैचबैक MG 4ev से पर्दा उठाया है. कंपनी ने इस विषय में कहा है कि यह इलेक्ट्रिक कार उनके मॉड्यूलर स्केलेबल प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी जिससे वर्तमान की सबसे तकनीकी एडवांस इलेक्ट्रिक वाहन बन कर उभरेगी. अब बताया जा रहा है कि इसे भारत में भी कुछ ही समय में उतारा जा सकता है.

कंपनी के अनुसार इलेक्ट्रिक कार के मामले में सभी को अच्छी खासी मात देगी. और इलेक्ट्रिक वाहनों के मामले में यह सबसे बेहतरीन मॉडल बनकर उभरेगी. ऐसे में अब लोग यह भी जानना चाहते हैं कि इस कार की कीमत क्या होगी?

माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को तकरीबन 25,995 पाउंड अर्थात भारतीय 25 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर सकती है. इस नई इलेक्ट्रिक कार को बेहद फ्रेश और मॉडर्न डिजाइन के साथ उतारा जाएगा. खास बात यह भी है कि यह गाड़ी बाहर से देखने पर एमजी जैसी लगती ही नहीं है. इसमें आगे की तरफ एक अलग फ्रंट एंड है और ग्रिल नहीं है.

बताया जा रहा है कि यह 6 रंग में उपलब्ध होगी. इसमें आर्कटिक व्हाइट, हॉल बोर्न ब्लू, ब्लैक पर्ल, डायनेमिक रेड, केमडेन ग्रे और वोल्केनो ऑरेंज शामिल है. 5 दरवाजे वाली यह हैचबैक शुरुआत में 164.7 बीएचपी और 198.2 बीएचपी वेरिएंट में उपलब्ध होगी. जिसमें सिंगल मोटर्स रियर व्हीकल पावरट्रेन शामिल होगा. कंपनी का दावा है कि यह स्टैंडर्ड रेंज 3.8 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ लेगी.

एमजी मोटर ने इसे 164.7 बीएचपी वर्जन पर 350 किलोमीटर तक की रेंज का दावा किया है. जिसमें आपको 51 kWh पतली बैटरी मिलती है. इसकी ऊंचाई केवल 110 मिलीमीटर है. वहीं 198.2 बीएचपी वर्जन पर यह 150 किलोमीटर की रेंज देगी. इसमें आपको बड़ा 64kWh की बैटरी मिलेगी. सबसे अहम बात यह भी है कि कंपनी का कहना है कि यह कार मात्र 35 मिनट में 10 से 80% तक चार्ज हो सकती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.