खुशखबरी: दिल्ली NCR में अब मिनी ड्रॉ से खुलेंगे मकान, सितम्बर में होगा डीडीए हाउसिंग स्कीम का मिनी ड्रॉ

DDA Housing Special Scheme: दिल्ली में डीडीए हाउस स्पेशल स्कीम 2021 का इंतजार करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी सामने आई है. क्योंकि डीडीए हाउस स्पेशल स्कीम का मिनी ड्रॉ सितंबर में होने जा रहा है. डीडीए की प्रतीक्षा सूची के अनुसार आवेदक रजिस्ट्रेशन फीस 15 सितंबर तक जमा करवा सकते हैं.

आपको बता दें कि इस कार्य के लिए 16 अगस्त से 15 सितंबर तक डीडीए की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन फीस जमा करवाने का आप्शन उपलब्ध है. रिपोर्ट के अनुसार 21 दिसंबर 2021 से 10 मार्च 2022 तक हाउसिंग स्पेशल स्कीम 2021 की शुरुआत हुई थी.

डीडीए हाउसिंग स्पेशल स्कीम

साल 2021 का‌ ड्रॉ 18 अप्रैल को किया गया था और रिजल्ट वेबसाइट पर उपलब्ध है. अब डीडीए ने इसके लिए मिनी ड्रा करने का भी फैसला लिया है. गौरतलब है कि इन फ्लैटों के आवंटन का ड्रॉ जिसे आम जनता के लिए लाइव स्ट्रीम किया गया था, Random Number Genration System के आधार पर हुआ था. यहां दिल्ली हाईकोर्ट के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश और डीडीए के वरिष्ठ अधिकारियों की अध्यक्षता में 3 स्वतंत्र पर्यवेक्षकों की देखरेख में इसे आयोजित किया गया था.

आपको बता दें कि डीडीए ने शुरुआत में योजना के तहत 28 इलाकों में तकरीबन 18,335 फ्लैट रखे थे. जिसके जवाब में केवल 12,387 आवेदकों ने ही आवश्यक पंजीकरण शुल्क जमा किया है. हालांकि अभी तक लगभग 22,100 लोगों ने अपना पंजीकरण कराया है. यहां अलग-अलग श्रेणियों के द्वारा 18,335 फ्लैट द्वारका, नरेला, रोहिणी और जासोला सहित दूसरे स्थानों पर स्थित है.

आपको बता दें कि यहां बिक्री के लिए पेश किए जाने वाले फ्लैट सबसे अधिक नरेला में है. जहां खरीदार की तलाश की जा रही है. इसके साथ ही रोहिणी, द्वारिका, सिरसपुर, रामगढ़ और लोक नायक पुरम में भी कई फ्लैट खाली बताए जा रहे हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.