दिल्ली से अंबाला का सफर हुआ आसान, यमुना किनारे बन रहे ग्रीन एक्सप्रेस-वे से आधे समय में पूरा होगा सफर

दिल्ली अंबाला कनेक्टिविटी : दिल्ली से हरियाणा और फिर पंजाब की तरफ यात्रा करने वाले लोगों को अब एक नया रूट मिलने जा रहा है. वैसे तो इसलिए वर्तमान समय में कई नेशनल हाईवे और बड़े रूट बने हुए हैं. लेकिन अब दिल्ली से अंबाला तक यमुना के किनारे किनारे ग्रीन हाईवे का निर्माण किया जा रहा है और बताया जा रहा है कि इस नए रुट के निर्माण के बाद हरियाणा और पंजाब के लोगों का सफर बेहद आसान हो जाएगा.

दुष्यंत चौटाला ने दी बड़ी जानकारी!

इस विषय में दुष्यंत चौटाला ने सोनीपत में 15 सड़कों का शिलान्यास में लोकार्पण के दौरान कहा कि अब नया हाईवे बनने से दिल्ली और अंबाला के बीच एक्सप्रेस लाइन मिलने जा रही है जिससे लोग आसानी से एक दूसरे के शहर में पहुंच पाएंगे.

रूट की खराब सड़कें होंगी ठीक!

ऐसा भी ऐसा भी कहा जा रहा है कि केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी ने भी इलाके के सभी खराब सड़कों का लिस्ट मंगाया है और इसकी जवाबदेही भी इलाकों के सभी विधायकों से मांगी गई है. यह रिपोर्ट आने के बाद इसका सारा विवरण उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को सौपे जाने की बात कही जा रही है.

जिसके चलते ऐसा माना जा सकता है कि इस रूट पर सभी पुराने खराब सड़कों को ठीक किए जाने की योजना बन सकती है. इसके अलावा यहां अगर नया एक्सप्रेसवे बनता है तो सफर काफी हद तक आसान हो जाएगा. हालांकि यह काम कब तक पूरा होगा इस विषय में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है! क्योंकि प्रोजेक्ट से संबंधित आगामी कार्य को लेकर किसी भी प्रकार की सूचना सामने नहीं आई है. लेकिन माना जा सकता है कि आने वाले कुछ सालों में कनेक्टिविटी का यह काम पूरा हो.

आधे समय में पूरा होगा सफर?

गौरतलब है कि दिल्ली और अंबाला के बीच तकरीबन 270 किलोमीटर की दूरी है और इस रास्ते को पूरा करने के लिए हर चार पहिया वाहन तकरीबन 4 घंटे या उससे अधिक का समय लेता है. ऐसे में यह नया एक्सप्रेसवे बनने के बाद माना जा रहा है कि यह सफर 3 घंटे से भी कम समय में पूरा हो जाएगा.

Similar Posts