Free Air Ticket: इस नए साल करें विदेश की सैर, ये कम्पनी दे रही है फ्री 50 लाख टिकट

New Delhi, Free Air Ticket — घूमने के शौकीन लोग हर बार कहीं ना कहीं की यात्रा करना चाहते हैं. ऐसे में अधिकतर लोगों की इच्छा होती है कि वे जिंदगी में कम से कम एक बार हवाई यात्रा का सफर करके विदेशों में घूमें. लेकिन कई बार हम में पैसों की तंगी के चलते यह सपने साकार करने में मुश्किल होती है या फिर हमें इसके लिए एक मोटी बचत करनी पड़ती है. लेकिन अगर आप भी यही चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ विशेष जानकारी बताने जा रहे हैं जिनके जरिए आप बेहद कम खर्चे में अथवा फ्री में यात्रा कर सकते हैं.

यह सुनने में आपको भले ही थोड़ा अजीब लग सकता है. लेकिन यह बात बिल्कुल सच है जिसकी विस्तृत जानकारी हम आपको देने जा रहे हैं.

यह कंपनी दे रही है 50 लाख फ्री सीटों का ऑफर !

हम बात करने जा रहे हैं कंपनी एयर एशिया के बारे में जो अपना शानदार ऑफर लाई है. और इस ऑफर के तहत लोगों को 50 लाख सीटों के लिए फ्री टिकट की बिक्री की सुविधा मिलती है. इसके लिए 19 सितंबर से ही बिक्री शुरू हो चुकी है और यह 25 सितंबर तक लागू है. अगर आप भी इस ऑफर के तहत टिकट बुकिंग कराते हैं. आपको 1 जनवरी 2023 से 28 अक्टूबर 2023 के बीच यात्रा करने का मौका मिलता है.

इस ऑफर के तहत आपको विभिन्न शहरों हेतु फ्लाइट की सुविधा मिलती है. साथ ही आप इंटरनेशनल रूट के लिए भी फ्री टिकट प्राप्त कर सकते हैं. बता दें कि यहां इंटरनेशनल ट्रैवल के लिए आपको थाईलैंड के शहर बैंकॉक, क्राबी, फुकेत, लुआंग, न्हा ट्रांग, प्रबंग, नाकोर्न, नाकोर्न श्री थामरत, मांडले, नोम पेन्ह और पिनांग शामिल है.

कैसे करवाएं सीट बुकिंग ?

अगर आप भी इस सुविधा का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको कंपनी की एप्लीकेशन पर जाकर अपनी सीट बुक करवानी होगी. जिसके बाद आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर फ्लाइट्स आइकन पर क्लिक करें और अपने पसंदीदा शहर के लिए सीट बुक करवाएं.

लेकिन यहां ध्यान देने योग्य बात यह है कि आप फ्री टिकट को किसी अन्य व्यक्ति के नाम ट्रांसफर नहीं कर सकते. साथ ही आपको इसे नियत अवधि के अंदर ही इस्तेमाल करना होगा.

इस विषय में एयर एशिया के ग्रुप चीफ कमर्शियल ऑफिशल कैरन चैन ने कहा है कि हमने बहुत से पसंदीदा रूट को फिर से शुरू कर कर दिया है और हम फ्री सीट्स कैंपेन में बढ़-चढ़कर योगदान देने के लिए अपने यात्रियों का धन्यवाद करते हैं.

क्यों शुरू की गई है यह विशेष योजना ?

यहां अधिकतर लोगों के मन में यह प्रश्न उठ रहा होगा कि आखिर कंपनी द्वारा 50 लाख टिकट फ्री में बांटने का क्या आशय है ? तो बता दें कि कंपनी कोरोना माहमारी के दौरान भारी घाटे में पहुंच गई जिसके बाद यहां यात्रियों की क्राउड काफी हद तक कम हो चुकी है. और अब कंपनी ने अपना स्टेटस बेहतर करने के लिए फिर से जोरदार प्रयास शुरू कर दिए हैं. इसके लिए कंपनी द्वारा 50 लाख सीटों का फ्री सीट कैंपेन शुरू किया गया है. जिससे अधिक से अधिक लोग एयर एशिया लाइन से जुड़े और लोगों का इस की तरफ रुझान हो.

Similar Posts