दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर सफर करना हुआ अब महंगा, टोल दरों में हुई बढ़ोतरी- देखें नई रेट लिस्ट

नई दिल्ली, हापुड़ :— हापुड़ एवं दिल्ली के बीच बने एक्सप्रेस वे पर अब वाहनों को दौड़ने के लिए यात्रियों को अपनी जेब अतिरिक्त ढीली करनी पड़ेगी. क्योंकि यहां भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने टोल की दरों में तकरीबन ₹15 तक की बढ़ोतरी की है. जिससे कि अब वाहन चालकों को यहां बड़ा झटका लग सकता है.

गौरतलब है कि देश भर में विभिन्न स्थानों पर टोल टैक्स में वृद्धि देखी जा रही है. एक तरफ तो पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतें और दूसरी तरफ बढ़ती टोल दरें वाहन चालकों के लिए एक महंगा सौदा सिद्ध हो रही है. लेकिन इसका कोई समाधान भी प्रतीत नहीं होता!

इसी कड़ी में अब दिल्ली एवं हापुड़ के बीच बने एक्सप्रेस वे पर भी महंगाई का कहर देखा जा सकता है. ऐसे में जाहिर है कि यहां विभिन्न कैटेगरी के वाहनों के लिए अब विभिन्न प्रकार के किराए में बढ़ोतरी की गई है. तो यहां सबसे बड़ा प्रश्न यह उठता है कि किस प्रकार के वाहन में कितने किराये की बढ़ोतरी की गई है ?

क्या होगा नया टोल टैक्स?

गौरतलब है कि यहां अब तक टोल दरों के रूप में चार पहिया वाहन अथवा किसी कार से ₹140 वसूले जाते थे. लेकिन अब यहां 140 रुपए के बजाय ₹155 लिए जाएंगे. इसी तरह से अब मिनी बस की दरों में बढ़ोतरी के तहत आपसे ₹230 के बजाय ₹250 लिए जाएंगे. वहीं बस और ट्रक चालकों से अब ₹480 के बजाए ₹525 का टोल टैक्स लिया जाएगा. यहां 24 घंटे के अंदर वापसी की यात्रा करने वाले लोगों से अब 210 रूपए के स्थान पर ₹235 लिए जाएंगे. वहीं कार की एमएसटी अब ₹4715 के बजाए 5195 रुपए में बनवानी होगी.

Similar Posts