अब नौकरी की चिंता खत्म, SBI के साथ मिलकर कर सकते है हर महीने 90 हजार तक की कमाई

वर्तमान समय की कमर तोड़ महंगाई से आम आदमी का स्तर गिरता जा रहा है. और उसकी कमाई से कहीं ज्यादा अब उसके सामान्य खर्च हो चुके हैं. वही बेरोजगारी का दौर भी कुछ इस तरह का है कि भरसक प्रयास करने के बावजूद भी युवा कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में हर व्यक्ति को अपनी इनकम बढ़ाने की इच्छा होती है. इसीलिए आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. वह भी घर बैठे बैठे!

एसबीआई दे रहा है यह खास सुविधा

आपको बता दें कि इस कार्य हेतु स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आपको एक शानदार मौका दे रहा है. जिसमें आप एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी लेकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं. एसबीआई अपना खुद एटीएम नहीं लगाता है. यह कंपनियों का अनुबंध के आधार पर अलग-अलग एटीएम लगाने के लिए देता है. ऐसे में आप भी एसबीआई का एटीएम लगा सकते हैं और अपनी कमाई के साधन बढ़ा सकते हैं.

क्या है एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी लगाने की शर्तें ?

इस कार्य हेतु सबसे पहले तो आपके पास कम से कम 50 से 80 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए. साथ ही यह जगह भूतल पर होनी चाहिए ताकि सभी को दिखाई दे सके. इसमें 24 घंटे बिजली आपूर्ति के साथ 1 किलोवाट बिजली कनेक्शन भी होना चाहिए.

इस एटीएम की क्षमता प्रतिदिन लगभग 300 लेनदेन की होनी चाहिए. इसके अलावा इसमें स्थानीय प्रशासन को एटीएम मशीन लगाने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र भी जारी करना होता है.

कितनी होती है कमाई ?

आपको यहां प्रत्येक नकद लेनदेन पर ₹8 और नॉन कैश ट्रांजैक्शन पर ₹2 मिलते हैं. निवेश पर रिटर्न सालाना आधार पर 33% से 50% के बीच होता है. अर्थात उदाहरण के लिए आप इस तरीके से समझे हैं तो अगर आप के एटीएम के माध्यम से हर दिन 250 लेनदेन किए जाते हैं. जिसमें से 65% नकद लेनदेन और 35% नकद रहित लेनदेन हैं. तो आपके महीने की कमाई तकरीबन 45 हजार होगी. वहीं 500 से अधिक लेन देन पर यह कमाई 90 हजार तक हो सकेगी.

आवश्यक दस्तावेज ?

इस कार्य हेतु आपको सर्वप्रथम आईडी प्रूफ जैसे कि आधार कार्ड, पैन कार्ड और वोटर कार्ड की आवश्यकता होगी. वहीं आपको पता प्रमाण हेतु राशन कार्ड, बिजली बिल बैंक खाता और पासबुक की आवश्यकता भी होगी.

इनके साथ आपको अपने फोटोग्राफ, ईमेल आईडी और एक वैलिड फोन नंबर आवश्यक होगा. जिसमें आपको अपना जीएसटी नंबर भी देना होगा. इनके साथ ही आपको कुछ वित्तीय दस्तावेज भी जमा करवाने होंगे जिनकी मांग आपसे कार्यवाही के दौरान कर ली जाएगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.