दिल्ली के इस बाजारों से करें फेस्टिवल के लिए शॉपिंग : बेहद कम दाम में मिलेगी हरेक चीज

नई दिल्ली, Festival Seasons Shopping :— शॉपिंग के मामले में दिल्ली दुनियाभर में प्रसिद्ध है यहां कई ऐसे बाजार है जहां आपको काफी कम दाम में अच्छी चीजें मिल जाती है और इसी के चलते यहां खरीदारों का तांता लगा रहता है.

अगर आप भी फेस्टिवल सीजन के लिए शॉपिंग करना चाहते हैं तो दिल्ली के विभिन्न मार्केट में एक्सप्लोर कर सकते हैं. जहां आपको काफी ट्रेंडी और फैशनेबल के साथ ही साथ काफी किफायती चीजें मिल जाती है. साथ ही यहां आपको घर की साज-सज्जा की चीजों से लेकर कपड़े और अन्य आवश्यक सारी चीजें मिल जाती है जो किसी भी घर में आवश्यक होती है.

दिल्ली के इस बाजार में करें एक्सप्लोर

जरूर जाएं दिल्ली के चीनी बाजार में

दिल्ली का चाइना मार्केट भारत के सबसे बड़ी चीनी बाजारों में से एक है. जहां आपको सारा सामान काफी सस्ते दाम में मिल जाता है. भले ही वह रंग बिरंगे खिलौने हो या फिर कोई इलेक्ट्रॉनिक चीजें या फिर कोई फर्नीचर हो. यहां सब कुछ आपको अच्छे और ब्रांडेड की कापी के तौर पर मिल जाता है.

क्या है यहां मिलने वाले प्रॉडक्ट्स की कीमत ?

जैसा कि आप सभी जानते हैं चीनी प्रोडक्ट्स को दुनिया भर में अपने सस्ते दामों के लिए जाना जाता है. लेकिन इनकी क्वालिटी बहुत ज्यादा नहीं होती. ऐसे में इस मार्केट में भी आप क्वालिटी पर बहुत ज्यादा भरोसा ना करें.

लेकिन आपको बता दें कि इस मार्केट में आपको विभिन्न प्रकार के खिलौने, फर्नीचर और मोबाइल के साथ ही साथ इलेक्ट्रॉनिक सामान मिल जाते हैं. हालांकि यह फोन बहुत ज्यादा लंबे नहीं चलते इसीलिए यह काफी सस्ते दाम में मिल जाते हैं. लेकिन आप घर की साज-सज्जा के लिए यहां आराम से शॉपिंग कर सकते हैं.

यहां आपको अक्टूबर से फरवरी के मध्य कई आकर्षक प्रोडक्ट्स मिल जाते हैं. जहां आप आसानी से इसे एक्सप्लोर कर सकते हैं और आपको यहां कई रंग बिरंगी चीजें मिल जाती हैं.

कैसे पहुंचे इस बाजार तक ?

बता दें कि दिल्ली का चाइना बाजार एक थोक बाजार है जो कीर्ति नगर में स्थित प्रसिद्ध कीर्ति नगर मॉल के पास पुरानी दिल्ली में है. यहां आप कीर्ति नगर मेट्रो स्टेशन पहुंच कर यहां पहुंच सकते हैं. वहीं अगर आप ट्रेन या फ्लाइट से दिल्ली आते हैं तो यहां जाने के लिए आपको आसानी से टैक्सी मिल जाती है.

Similar Posts