Kia की इस गाड़ी ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, माइलेज के मामले में कर दी सबकी छुट्टी- जाने सभी फीचर के बारे में

माइलेज टेस्ट: किया इंडिया ने हाल ही में दिल्ली एनसीआर के अपने ग्राहकों के लिए ‘द कारेंस ड्राइव’ का आयोजन किया था. जिसे फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया ने सुपरवाइज और प्रमाणित किया था. आपको बता दें इस ड्राइव में 22 कारेंस ग्राहकों ने हिस्सा लिया था. जिसमें 84 किलोमीटर तक की ड्राइव की गई थी.

इसमें सभी गाड़ियों के बीच बेस्ट माइलेज हासिल करने वाली यह प्रतिस्पर्धी थी ग्रेटर नोएडा के स्टेलर जिमखाना से जेवर तक थी. ड्राइव में मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेट्रोल और डीजल पावर ट्रेन की कारेंस कारें शामिल हुई थी. यहां प्रतिस्पर्धा में मौजूद सभी किया कारेंस में कम से कम 3 लोग सवार थे.

ऐसे में एक किया सवार व्यक्ति ने डीजल मैनुअल किया कारेंस में 29.8 के माइलेज होने का दावा किया है. जो कि सभी गाड़ियों में सबसे ज्यादा है. यह आंकड़ा मारुति सुजुकी अल्टो और वेगनार जैसी कारों से भी कहीं ज्यादा है. इसके अलावा किया कारेंस ड्राइव के सभी प्रतिभागियों ने औसत रूप से 23.5 KMPL का माइलेज हासिल किया है. आपको बता दें कि किया एक 7 सीटों वाली गाड़ी है. जिसका बाजार में कंपटीशन मारुति सुजुकी अर्टिगा और टोयोटा इनोवा जैसी गाड़ियों से है.

Kia Carens Engine (किया कारेंस इंजन)

इस गाड़ी के इंजन को 3 इंच ऑप्शन में पेश किया जाता है. जो कि 1.5 लीटर पेट्रोल (115 PS/114 NM, 6–Speed Manual), 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल (140 PS/242 NM Manual) और 1.5 लीटर डीजल (115 PS/250 NM, 6–Speed Manual And 6–Speed Automatic) है. इस एमपीवी में तीन ड्राइविंग मोड ईको, नार्मल और सपोर्ट भी मिलते हैं.

इस विषय में किया इंडिया के वी पी एंड हेल्थ सेल्स और मार्केटिंग हरदीप बराड़ ने कहा है कि ‘किया में हमारा निरंतर प्रयास यही है कि हम ना केवल अपनी श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ उत्पाद पेश करें बल्कि समय-समय पर अपने सम्मानित ग्राहकों को एक कस्टमाइज्ड ब्रांड का अनुभव भी दें. कारेंस ड्राइव इसी दिशा में एक और पहल है. यह किया की ओर से एक बेहतरीन पेशकश है और इस साल लॉन्च होने के बाद यह कई लोगों का दिल जीत चुकी है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.