दिल्ली के लिए सीधी विमान सेवा शुरू : दिल्ली देवघर की पहली फ्लाइट भरेगी उड़ान

Deoghar airport : देवघर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए सीधी विमान सेवा 30 जुलाई से शुरू हो चुकी है यह फ्लाइट प्रतिदिन चलेगी. इंडिगो एयरलाइंस देवघर से दिल्ली के बीच में 186 सीट वाली एअरबस 320 ऑपरेट करेगी. यानी अब इस फ्लाइट के चलने के बाद दिल्ली के कनेक्टिविटी बेहद आसान हो चुकी है और बिना कोई फ्लाइट चेंज किए हम सीधा दिल्ली और देवघर की यात्रा कर सकते हैं.

आपको बता दें कि दिल्ली से देवघर आने वाली इंडिगो की पहली फ्लाइट में को पायलट के रूप में भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी मौजूद थे. इस फ्लाइट में सांसद निशिकांत दुबे के साथ सांसद मनोज तिवारी, सांसद रवि किशन, सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ, कमलेश पासवान, अनुराग शर्मा, रविंद्र कुशवाहा और शेखर सुमन भी थे.

रांची और पटना के लिए भी जल्द फ्लाइट

इंडिगो द्वारा अक्टूबर महीने में दुर्गा पूजा से पहले मुंबई और बेंगलुरु के डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने की योजना है. मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली मार्ग पर एअरबस 320 परिचालन किया जाएगा. दिल्ली के साथ ही देवघर से मुंबई और बेंगलुरु के लिए भी फ्लाइट इंडिगो एयरलाइंस के प्लान का एक हिस्सा है जिसकी सभी तैयारियां भी हो चुकी है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बेहद कम समय में बेंगलुरु और मुंबई की फ्लाइट संचालित हो सकेंगी.

बैंकॉक, ढाका और सिंगापुर की फ्लाइट शुरू करने की भी योजना

इसी के साथ आपको बता दें कि इंडिगो द्वारा देवघर से घरेलू उड़ानों के अलावा अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा शुरू करने के भी विचार किए जा रहे हैं. यानी कनेक्टिविटी के लिहाज से अब देवघर केवल राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर उभर सकता है. सूत्रों की माने तो आने वाले कुछ ही समय में बैंकॉक की कनेक्टिविटी के लिए काम शुरू किया जाना है.

बैंकॉक के बाद ढाका तथा उसके बाद सिंगापुर के लिए भी फ्लाइट शुरू करने की योजना बनाई जा रही है. हालांकि यह काम कब तक होगा ? इसके बारे में कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि कुछ ही समय में यह काम शुरू हो.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.