वाहन चालकों का बढ़ा खर्चा : पाली क्रेशर जोन के टोल टैक्स में हुई बढ़ोतरी

पाली क्रेशर जोन के टोल टैक्स में बढ़ोतरी कर दी गई है जिसमें नए रेट के तहत अब गाड़ियों का टैक्स ₹10 तक महंगा हो गया है. इस विषय में डीसी जितेंद्र यादव ने बताया है कि यह परिवर्तन हरियाणा सरकार द्वारा जारी किए गए गजट नोटिफिकेशन 2021 टोल टैक्स वाहनों की किस्म के अनुसार बड़ा है यह बढ़ोतरी प्रत्येक 3 साल में की जाती है.

आपको बता दें कि पीडब्ल्यूडी बी एंड आर विभाग के अनुसार गुड़गांव से फरीदाबाद आने जाने के लिए लोगों को अब नए टोल रेट के अनुसार कीमत चुकानी होगी. इसमें गुड़गांव फरीदाबाद, सोहना बल्लभगढ़ पाली क्रेशर रोड पर टोल की नयी दरें कुछ समय पहले लागू कर दी गई है.

जान लीजिए टोल टैक्स का नया रेट:- इस विषय में डीसी जितेंद्र यादव ने बताया कि नए रेट के तहत अब कार चालकों को एक तरफ से ₹30 और आने जाने के लिए ₹45 का टोल टैक्स चुकाना होगा. इससे पहले कार का एक तरफ का टोल टैक्स ₹30 लगता था और आने जाने के लिए उसे ₹40 का भुगतान करता था. वहीं बस और स्कूल बस के लिए ₹150 और आने जाने हेतु अब ₹225 चुकाने होंगे.

वहीं 10 टायर का ट्रक के लिए ₹280 और आने जाने हेतु ₹420 दे होंगे वही बात करें ट्रैक्टर ट्रॉली के बारे में तो ट्रैक्टर ट्रॉली के लिए ₹70 और आने जाने हेतु ₹105 चुकाने होंगे. डीसी ने यह भी कहा कि बीओटी की शर्तों के अनुसार प्रत्येक 3 साल में टोल रेट बढ़ाने का प्रावधान है और ऐसा ही इस बार भी किया गया है. इन रेट के बाद आगामी 3 साल बाद भी रेट और बढ़ जाएंगे.

मंथली पास भी हुआ महंगा:- आपको बता दें कि अब इसके साथ मासिक पास भी महंगा हो गया है. अब पर्सनल का वाहन के लिए 1 महीने का पास ₹600 में बनेगा. वहीं कमर्शियल कार का 1 महीने का पास ₹900 में बनेगा.

आपको बता दें कि इसके अलावा 10 टायर का ट्रक का मंथली पास के लिए ₹8400 देय होंगे. वहीं बस और स्कूल बस के लिए मंथली पास ₹4500 में बनेगा. ट्रैक्टर ट्रॉली के लिए यह राशि ₹2100 होंगी. वही लाइट कमर्शियल वाहन के लिए यह राशि ₹3900 होंगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.