दिल्ली मेट्रो में अब नहीं होगा नेटवर्क गायब, अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन के साथ अन्य स्टेशनों पर DMRC ने दी खुशखबरी

दिल्ली मेट्रो लेटेस्ट: दिल्ली मेट्रो में यात्रा के दौरान मोबाइल फोन पर बात करने के दरमियान कॉल ड्रॉप की समस्या बेहद आम है. हम जब भी मेट्रो का सफर करने निकलते हैं तो यह बात हमारे जहन में अवश्य होती है कि मेट्रो में नेटवर्क नहीं आएगा. यह समस्या इतनी आम हो चुकी है कि अब यात्री इसके आदि हो चुके हैं.

लेकिन इस समस्या से छुटकारा दिलाने हेतु दिल्ली मेट्रो रेल निगम अब तेजी से काम कर रहा है. आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशनों के साथ अन्य स्टेशनों पर भी अब कॉल ड्रॉप की समस्या ज्यादा ना हों, इस हेतु नेटवर्क सही करने को लेकर डीएमआरसी ने पूरी योजना बना ली है जिस पर तेजी से काम भी किया जा रहा है. आपको बता दें कि इस प्रोजेक्ट को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने हाल ही में एक जानकारी साझा की है जिसमें उन्होंने दिल्ली मेट्रो के कुल 29 मेट्रो स्टेशनों पर कॉल ड्रॉप की समस्या को लेकर किए जाने वाले काम के बारे में बताया है.

मोबाइल फोन पर बात करते हुए नहीं होगी दिक्कत

आपको बता दें कि संबंधित अधिकारियों ने कहा है कि डीएमआरसी और टीसीआईएल की तकनीकी टीम में स्टेशनों और सुरंगों समेत उन समस्त जगहों पर केबल बिछाने और उपकरणों को स्थापित करना जारी कर दिया है जहां पर इस समस्या से निजात दिलाई जानी है.

उन इलाकों और मेट्रो स्टेशनों पर सबसे ज्यादा फोकस किया जा रहा है जहां सबसे ज्यादा कॉल जॉब और मोबाइल कनेक्टिविटी की दिक्कत होती है. अधिकारियों का कहना है कि आने वाले कुछ ही महीनों में इस प्रोजेक्ट पर काम पूरा हो जाएगा जिसके बाद यात्रियों को सुलभता प्रदान होगी.

इस विषय पर डीएमआरसी से मिली जानकारी के मुताबिक जिन 29 मेट्रो स्टेशनों पर कॉल ड्रॉप और मोबाइल कनेक्टिविटी संबंधी समस्या को दूर करने हेतु काम किया जा रहा है उनमें से अधिकतम 20 स्टेशन येलो लाइन (समय पुर बादली–हुडा सिटी सेंटर) पर स्थित है. आपको बता दें कि इसके बाद 6 मेट्रो स्टेशन वायलेट लाइन (कश्मीरी गेट–राजा नाहर सिंह) पर स्थित है जबकि तीन स्टेशन ब्लू लाइन (द्वारका) पर स्थित है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.