AC के पुराने मॉडल पर चल रहा बंपर डिस्काउंट, 1.5 टन का AC महज 17 हजार में घर ले आएं

अगर आप भी काफी समय से AC खरीदने का मन बना रहे हैं और बजट के चलते ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो हम आपके लिए एक शानदार उपाय लेकर आए हैं. अगर आप भी AC खरीदना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए सबसे अच्छा है. क्योंकि अब बाजार में आपके बजट के दामों के हिसाब से कहीं AC उपलब्ध है. जिसके लिए आपको महीनों की सेविंग का इंतजार नहीं करना पड़ेगा और आप तुरंत ही नया AC ला पाएंगे.

ध्यान रखें इन बातों का

तो सबसे पहले यह जान लेते हैं कि आपको ऐसी खरीदते समय किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए? ताकि आप सस्ते के चक्कर में कोई भी नुकसान ना झेले. आपको हर एसी में यह ध्यान रखना चाहिए कि इंस्टॉलेशन और मेंटेनेंस को लेकर एसी में कौन-कौन से फीचर है?

अब कंपनी का अलग-अलग कीमतों के हिसाब से अलग अलग फीचर भी लाजमी है? साथ ही यह भी ध्यान रखें कि आपका कमरा कितना बड़ा है और एसी किस हिसाब का है? वही ये अधिक आवाज ना करें और बिजली की खपत भी कम हो.

अगर आप भी बजट के हिसाब से एसी खरीदना चाहते हैं तो हम आपको कुछ मॉडल बताने जा रहे हैं.

Voltas 1Ton 5 Star Window AC: अगर आपके पास पहले से ही कोई AC मौजूद है और वह पुराना है जिसे आप एक्सचेंज करना चाहते हैं तो आपके लिए यह काफी किफायती है. क्योंकि ऐसा करके आप तकरीबन ₹5000 की बचत कर सकते हैं. इस 1 टन क्षमता वाले AC की कीमत यू मार्केट रेट में 28,990 रूपये है.

लेकिन इस पर आपको 16 फीसद की छूट मिल रही है. ऐसे में यह केवल 24,580 रूपये में पड़ता है. कंपनी के द्वारा इस पर 1 साल की वारंटी और कंप्रेसर पर 5 साल की वारंटी दी गई है. वहीं इसके साथ फाइव स्टार रेटिंग है और पावर सेविंग क्वालिटी भी अच्छी है.

Havells Lloyd 1.0 Ton 3 Star Window AC: इस AC आपको पर तीन स्टार पावर सेविंग रेटिंग मिलती है और क्षमता 1 टन है. वहीं इसकी कीमत 33,990 रूपये है. लेकिन इसे आप तकरीबन 28% डिस्काउंट के साथ 24,580 रूपये में अपने घर ला सकते हैं. इस पर भी आपको 1 साल की वारंटी और कंप्रेसर पर 5 साल की वारंटी मिलती है.

Amazon Basics 1 Ton 4 Star Fixed Speed Window AC: अब अगर इस तीसरे मॉडल के बारे में बात करें तो इसे भी आप अपने पुराने AC से एक्सचेंज के जरिए पा सकते हैं जिसमें आपका करीबन ₹4940 बचाते हैं. इसकी कीमत बाजार में 33,990 रूपये है लेकिन इसे 29% डिस्काउंट पर थे ₹20,999 में खरीदा जा सकता है. इस पर भी आपको 1 साल की वारंटी और कंप्रेसर पर 5 साल की वारंटी मिलती है. वही इस पर 4 स्टार की रेटिंग आपको प्राप्त होती है.

अगर आप भी इन किफायती दाम वाली ऐसी को खरीदना चाहते हैं तो आप इकॉमर्स साइट अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से ऐसा कर सकते हैं. जहां आपका कई कार्ड के जरिए डिस्काउंट से इन AC को और भी कम दाम में पा सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.