Delhi Metro यात्रियों के लिए खुशखबरी: फीडर बसों की जगह अब चलेंगे E–Auto, जल्द होने जा रही है शुरुआत

नई दिल्ली: अब दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों के नजदीकी इलाकों में आपको लास्ट माइल कनेक्टिविटी के लिए डीएमआरसी की इलेक्ट्रिक फीडर बसें नहीं बल्कि इलेक्ट्रिक ऑटो देखने को मिलने है. इनकी शुरुआत कुछ समय पहले ही द्वारका इलाके से हो गई है. और ब्लू लाइन के द्वारका सेक्टर 9 से स्टेशन 50 तक इलेक्ट्रिक ऑटो के परिचालन की शुरुआत हो चुकी है. इसके लिए यहां चार्ज इन्फ्राट्रक्चर भी तैयार किया जा चुका है.

जिससे अब द्वारका इलाके के सभी मेट्रो स्टेशन के आसपास के इलाकों में लोग आने जाने के लिए ई ऑटो का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके लिए दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने डीएमआरसी को स्पेशल परमिशन भी दी है. जिसके तहत डीएमआरसी किसी ऑपरेटर को हायर कर सकेगा और उन के माध्यम से ही ऑटो चलवाई जाएंगे.

इस विषय में डीएमआरसी के एमडी विकास कुमार ने कहा है कि द्वारका सब सिटी में कुल 136 और इनके अलावा दिल्ली के बाकी इलाकों में 650 ऑटो चलाने की इजाजत परिवहन विभाग से मिल गई है. हालांकि डीएमआरसी इन सभी ऑटो को किसी ऑपरेटर के जरिए ही चला पाएगा और इनका किराया भी ई-रिक्शा और शेयरिंग ऑटो के जितना ही होगा.

इस संबंध में परिवहन विभाग अलग से गाइडलाइन भी जारी करने को है. और कुछ ही समय में इस की सेवा भी शुरू हो जाएगी. कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ ही महीनों में यहां चरणबद्ध तरीके से 136 ऑटो चलने शुरू होंगे. और समय के साथ दिल्ली के अन्य इलाकों में भी कनेक्टिविटी को बढ़ाने हेतु मेट्रो स्टेशनों के नजदीक इलाकों में ई ऑटो की शुरुआत हो जाएगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.