राजधानी दिल्ली के इन 19 इलाकों में हुई पानी सप्लाई ठप, नल में एक बूंद पानी नहीं

दिल्ली जल बोर्ड : दिल्ली जल बोर्ड ने हाल ही में सूरजमल मेट्रो के पास क्षति ग्रस्त 400mm की पाइप लाइन को बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. जिसके चलते यहां जल आपूर्ति काफी प्रभावित है. इस विषय में जल बोर्ड द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि मरम्मत और पाइपलाइन को बदले जाने की वजह से यहां विभिन्न जगहों पर जलापूर्ति की समस्या हो सकती है.

जिसके चलते जल बोर्ड ने इस क्षेत्र के लोगों से पहले अपील भी की थी कि लोग उपयोग हेतु पहले से ही पानी एकत्रित करके रखे और जरूरत पड़ने पर अशोक विहार और नांगलोई वाटर सिस्टम के नंबर पर फोन करके टैंकर मंगवाया जा सकते हैं. इस हेतु जल बोर्ड द्वारा टोल फ्री नंबर भी वितरित किए गए थे जिससे लोग किसी भी इमरजेंसी की स्थिति में टैंकर मंगवा सकें.

ऐसे में स्पष्ट है कि मरम्मत कार्य शुरू करने के कारण क्षेत्र विशेष में पानी की समस्या देखी गई है जिसके तहत लोगों को पानी से संबंधित कई समस्याओं का सामना करना पड़ा है. क्योंकि पूरे क्षेत्र में नल से एक बूंद पानी भी नहीं टपका.

किन इलाकों में हुई है पानी संबंधित समस्या?

वहीं अगर बात करें कि यह जलापूर्ति किन-किन क्षेत्र में प्रभावित रही तो आपको बता दें कि विशेष तौर पर gh1 मिलनसार अपार्टमेंट, gh1 अर्चना अपार्टमेंट, शुभम एनक्लेव, g पुष्कर एनक्लेव, स्टेट बैंक नगर आउटर रिंग रोड़, मीरा बाग ब्लॉक बी, मीरा बाग जेजे कॉलोनी पश्चिम विहार, सुंदर विहार, अंबिका विहार, भेरौं एनक्लेव, पीरागढ़ी, ज्वालापुरी, मियांवाली नगर, गुरु हरिकिशन नगर, सैय्यद नांगलोई गांव और इसके आसपास के कई क्षेत्र इस लिस्ट में शामिल है जिन्हें जलापूर्ति की समस्या देखने को मिली है.

Similar Posts