ट्रैन में रिजर्वेशन नहीं मिलने पर ना हो परेशान, दिल्ली-गाजियाबाद से चलेंगी 250 नई बसों की सर्विस

गाजियाबाद : एक बार फिर रक्षाबंधन का त्योहार हमारे दरवाजे पर दस्तक दे चुका है और सभी बहनें इस खास मौके पर अपने भाइयों से मिलने जाने की तैयारी में जुट गई है. इस विशेष उपलक्ष में घर जाने हेतु ट्रेन इत्यादि में रिजर्वेशन के लिए भी कोलाहल मर चुका है और लोग धड़ल्ले से अपनी सीट बुक करवा रहे हैं.

कई लोग तो ऐसे हैं जिनको रिजर्वेशन भी नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में आपको घबराने की बिल्कुल आवश्यकता नहीं है क्योंकि आपकी समस्या का समाधान उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने किया है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग की ओर से दिल्ली बॉर्डर से यात्रियों की सुलभता हेतु राखी के मौके पर 250 अतिरिक्त बसों का संचालन करने का फैसला लिया गया है।

यह सभी बसें कौशांबी डिपो से संचालित होगी. अर्थात गाजियाबाद के साथ ही साथ दिल्ली के लोगों को भी इसमें आवागमन की सुविधा मिलेगी. इस हेतु आवश्यक निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं.

रोडवेज कर्मचारियों के रद्द हुए अवकाश

इस विषय में गाजियाबाद क्षेत्र के RM एके सिंह ने कहा है कि अतिरिक्त बसें कौशांबी से लखनऊ, बरेली, हल्द्वानी, आजमगढ़, सोनौली, बदायूं, मैनपुरी, कानपुर, एटा और अलीगढ़ के लिए संचालित होंगी. इन बसों का संचालन 11 अगस्त से 14 अगस्त तक किया जाएगा इस कार्य के दौरान रोडवेज कर्मचारियों और चालक और परिचालकों के अवकाश भी रद्द कर दिए गए हैं.

हौसला अफजाई हेतु अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि

लेकिन इस कार्य हेतु अवकाश न लेने वाले चालक और परिचालकों का उत्साहवर्धन हेतु प्रोत्साहन राशि की व्यवस्था भी की गई है. ताकि विशेष स्थितियों में चालक और परिचालकों का हौसला अफजाई हो सके. आपको बता दें कि इस मौके पर रोड में कर्मचारियों को विशेष परिस्थितियों में अवकाश देने की घोषणा भी की गई है.

सवारी उतारने के बाद बसों को तुरंत वापस लौटेने के आदेश

अब 4 दिन तक इन सभी रूटों पर अतिरिक्त बसों का संचालन होगा. अतिरिक्त बसों के संचालन के साथ ही साथ सभी रूटों पर बस की फेरे भी बढ़ाए जाएंगे. छोटे रुटों पर दिन में 2 फेरे लगाने वाली बसें अब तीन बार फेरे लगाएगी. वहीं लखनऊ, कानपुर, फैजाबाद, देहरादून, ऋषिकेश पर चलने वाली बसों को सवारी उतरने के बाद तुरंत वापस आने के निर्देश भी दिए गए हैं जिससे ज्यादा से ज्यादा फेरे लगाए जा सकें.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.