8 लेन वाला दिल्ली का ये Haunted हाईवे, गलती से भी ना जाए अकेले- पढ़ें लोगों की ये आपबीती

Haunted highway: काली अंधेरी रात, सुनसान सड़कें और घने जंगल जिन पर गाड़ी लिए चलते-चलते आपके साथ अचानक से ही कुछ ऐसा हो कि आपकी रूह कांप जाए तो सोचिए आप की क्या हालत होगी ? यह सोचने में जितना बुरा लगता है असलियत में उससे कई गुना ज्यादा बुरा है. जिसका अंदाजा हम नहीं लगा सकते.

आपने ऐसे कई सीन हॉरर फिल्मों और टीवी सीरियल में देखें होगा. लेकिन आज हम कुछ ऐसे ही असल जिंदगी किस्सों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो लोगों की आपबीती को बताते हैं. दरअसल हम बात करने जा रहे हैं देश के एक ऐसे हाईवे के बारे में जिसके लिए ज्यादातर लोग यही कहते हैं कि यह देश का सबसे डरावना हाईवे है और ऐसा कहने के पीछे बहुत सी कहानियां और कारण भी है.

दरअसल हम बात करने जा रहे हैं दिल्ली जयपुर हाईवे के बारे में जहां से शायद आप कभी गुजरे हो या फिर कभी ना कभी गुजारने का मौका मिले. इसके विषय में कहा जाता है कि इसके रास्ते में भानगढ़ किला आता है और इसीलिए यह भूतिया इलाकों में से एक है. कई लोगों का दावा है कि लोग यहां कुछ अनदेखा धक्का महसूस करते हैं.

वहीं कई लोगों का दावा है कि यहां गाड़ी चलाते समय कई लोगों ने अजीब अजीब सी आवाजें सुनी है. वहीं कुछ लोगों का यह कहना है कि उन्होंने सड़क किनारे कुछ अजीब नजारे खड़े देखें.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कई लोगों ने इस विषय में अपनी आपबीती शेयर करते हुए कहा है कि उन्होंने इस हाइवे पर देर रात सफर के दरमियान एक अजीब सी नकारात्मक ऊर्जा महसूस की और उन्हें एहसास होता है कि सड़क पर उनकी गाड़ी के साथ कोई चलता है. कुछ किस्से तो ऐसे भी हैं जिनमें दावा किया जाता है कि रात्रि में सफर के दरमियान उन्हें यह गाड़ी काफी भारी लगने लगती है और ऐसा लगता है मानो गाड़ी को कोई रोक रहा है.

ऐसे में अगर आपको भी देर रात इस हाइवे पर जाने का काम हो तो कोशिश करें कि यहां आप अकेले सफर ना करें. साथ ही हाईवे पर गाड़ी भी ना रोकें. कुछ लोगों का यह भी कहना है कि यहां दुर्घटनाएं भी बहुत ज्यादा होती है. ऐसे में यहां गाड़ी चलाते समय आप सावधानी बनाए रखें.

कहां-कहां से गुजरता है यह हाईवे ?

कुल आठ लेन में बना हुआ दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे की लंबाई तकरीबन 195 किलोमीटर है. यह हाईवे दिल्ली को जयपुर से जोड़ता है. यह गुड़गांव में खेड़की टोल प्लाजा से शुरू होता है जो कि जयपुर के चंदवाजी के पास खत्म होता है. इस दरमियान यह हाईवे मानेसर, पटौदी, बावल, नंगल चौधरी, भिवाड़ी, बहरोड, कोटपूतली, शाहपुरा और चोमू से होकर गुजरता है.

Similar Posts