बिजली के मीटर के साथ फिट करें यह 200‌ रूपए का उपकरण, बिल आएगा आधे से भी कम

दिल्ली: महंगाई के इस दौर में बिजली का बिल भी हमें खूब परेशान करता है. देखते ही देखते महीना समाप्त होते ही बिजली विभाग हमें लंबा चौड़ा बिजली का बिल पकड़ा जाता है. गर्मियों के मौसम में एसी और कूलर हमारे बिजली के बिल का तापमान बढ़ा देते हैं वहीं सर्दियों में हीटर और गीजर जैसे उपकरण हमारे बजट गड़बड़ कर देते हैं.

ऐसे में बिजली बचाने हेतु आप कई प्रकार के तरीके अपनाते हैं जिसमें आप कम से कम बिजली का उपयोग करने का प्रयास करते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आपके बिजली का बिल आधे से भी कम हो सकता है. दरअसल इस कार्य हेतु हम आपको एक डिवाइस के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो आपको बाजार में आसानी से उपलब्ध हो जाएगा.

Saimax SAI3G Power Saver:

यह एक ऐसा उपकरण है जिसे आप अपने घर में फिट करते हैं तो आपके बिजली का बिल तकरीबन 40% तक कम हो जाता है. इसे आप फ्लिपकार्ट जैसी वेबसाइट से आसानी से खरीद सकते हैं. इसकी कीमत तकरीबन ₹750 के आसपास है लेकिन वर्तमान समय में यह डिस्काउंट में आपको ₹199 में मिल रहा है.

इसके अलावा कई बैंक ऑफ़र भी इसके ऊपर वैलिड है. जिसके तहत यदि आप आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं तो इसमें आपको अतिरिक्त 10% की छूट मिलती है. वही कोटक महिंद्रा बैंक से भी आप को यह छूट मिलती है.

ऑर्डर करने के कुछ ही दिनों बाद यह आपको घर तक डिलीवर हो जाता है. जिसमें आपको कई मोड भी मिलते हैं. आप अपने घर की लाइट के हिसाब से इसे एडजस्ट भी कर सकते हैं. आपको बता दें कि इस उपकरण का सीधा काम बिजली की बचत करना होता है. साथ ही यह सिर्फ एक ही फेज पर काम करता है.

यह एक सफेद रंग का उपकरण है जिसे आप 7 दिनों में रिप्लेस भी कर सकते हैं. आप घर में एसी जैसे उपकरण का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं तो यह आपके लिए एक काम की चीज है. हालांकि इसके लिए आपको पहले अपने इंजीनियर से पूछना होगा. वह आपके घर का लोड चेक करेगा उसके बाद ही इसे फिट किया जा सकेगा.

इसे बनाने वाली कंपनी का दावा है कि यह डिवाइस लगाने के बाद आप की बिजली की बचत 40% तक होगी इसके साथ ही यह आपको घर में शार्ट सर्किट से भी बचाता है. हालांकि अगर इस डिवाइस का किसी भी प्रकार का फिजिकल डैमेज होता है तो कंपनी की तरफ से दी गई वारंटी भी खत्म हो जाती है.

नोट: यह समस्त जानकारी कंपनी के दावों के आधार पर है. हमने इसका स्वयं उपयोग नहीं किया है. इस उपकरण की खरीदारी से पहले आप समस्त प्रकार की जानकारी अवश्य हासिल कर लें.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.