2900 करोड़ में नीलाम हो रहा है दिल्ली का ये फेमस मॉल, जानें क्यों आयी इसके बिकने की नौबत?

दिल्ली: दिल्ली के सबसे महंगे इलाकों में से एक दक्षिण दिल्ली में स्थित एंबिएंस मॉल की नीलामी होने की बात कही जा रही है. हालांकि इसकी नीलामी हेतु वैल्यूएशन को लेकर अभी चर्चा की जा रही है. लेकिन न्यूज़ एजेंसी के सूत्रों का कहना है कि डीएलएफ मॉल की बोली का मूल्यांकन कर रहा है जिस की शुरुआती कीमत 2900 करोड़ रुपए रखे जाने की बात कही जा रही है.

वह इस कुछ सूत्रों का कहना है कि डीएलएफ ने इस मॉल के नीलामी की शुरुआती कीमत यही तय कर दी है. आपको बता दें कि दक्षिणी दिल्ली में स्थित यह मॉल तकरीबन 10 लाख वर्ग फुट में फैला हुआ है. वहीं सूत्रों का कहना है कि मॉल के वर्तमान मालिक एंबिएंस ग्रुप ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस और अन्य लेन दारों के तकरीबन 14 करोड़ डॉलर का कर्ज नहीं चुका है.

अब डीएलएफ इस मॉल की ऑक्यूपेंसी स्टेटस और कॉन्ट्रैक्ट संबंधी दायित्वों से जुड़े आंकड़ों की समीक्षा करेगा. इसके बाद ही विचार किया जाएगा कि इस मॉल के लिए बोली लगाई जाएगी या नहीं. हालांकि वर्तमान सूत्रों का यही कहना है कि आने वाले कुछ ही समय में इसकी बोली लग सकती है और इसके लिए नए खरीदार आ सकते हैं.

लेकिन इस विषय में अब तक डीएलएफ की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है और ना ही डीएलएफ ने इसकी नीलामी की कीमतों को लेकर किसी प्रकार का ऑफिशल अनाउंसमेंट किया है. इसके साथ ही एमबीएंस ग्रुप के डायरेक्टर अमन गहलोत ने भी नोटिस या नीलामी प्रक्रिया के बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है. इस विषय में किए गए प्रश्नों का भी अमन गहलोत ने कोई भी जवाब नहीं दिया है इसके साथ ही आपको बता दें कि लोन वसूली संबंधित किसी भी बात पर इंडिया बुल्स ने भी कोई बात नहीं कही है.

लेकिन माना यही जा रहा है कि यह नीलामी सितंबर में खत्म हो जाएगी. हालांकि यह नीलामी प्रक्रिया कब तक शुरू होगी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. लेकिन इंडिया बुल्स के एक अधिकारी ने रॉयटर्स को बताया है कि इस विषय में दो लोगों ने रुचि दिखाई है और इन दोनों में से ही किसी एक को यह मॉल दिए जाने की बात कही जा रही है.

खास एंबिएंस मॉल (Ambience Mall)

यह मॉल अपना आप में एक ऐसी जगह पर स्थित है जहां और भी कई बड़े मॉल है यही वजह है कि यह एक प्राइम लोकेशन बन चुका है. यहां पर dlf के भी दो मॉल है जिनमें कई लग्जरी ब्रांड है. यह दिल्ली का काफी प्रसिद्ध मॉल है. और रॉयटर्स को एक सूत्र को बताया है कि यह एक बेहतरीन संपत्ति है और आसपास अन्य मॉल होने के कारण ही अपने आप में एक बेहतरीन डेस्टिनेशन भी बन चुका है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.