अब दिल्ली एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल पर खुलेंगी शराब की दुकानें, शुरुआत में मिलेगा तगड़ा डिस्काउंट

नई दिल्ली, दिल्ली शराब नीति:— दिल्ली शराब नीति पिछले कई समय से चर्चा का विषय बनी हुई है क्योंकि इसमें कई बड़े बदलाव किए गए है. इसी कड़ी में एक नई जानकारी सामने आई है जिसके तहत माना जा रहा है कि दिल्ली पर्यटन और परिवहन विभाग निगम अर्थात् डीटीटीडीसी अब दिल्ली के घरेलू टर्मिनल पर शराब की दुकानें खोलने जा रहा है.

इस विषय में डीटीटीडीसी के एक अधिकारी ने कहा है कि बोर्ड ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के घरेलू टर्मिनल पर अब चार से पांच शराब की दुकानें खोलने की एक नई पेशकश की है और इस पर बुनियादी ढांचा भी तैयार कर लिया गया है.

गौरतलब है कि हवाई अड्डे के घरेलू टर्मिनल पर शराब की बिक्री पर रोक लगाई गई थी लेकिन उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने नई आबकारी नीति की सीबीआई जांच की सिफारिश की. जिसके बाद आबकारी नीति 2021-22 के रूप में 31 अगस्त को दिल्ली सरकार ने वापस ले लिया था.

इसके बाद ही दिल्ली सरकार ने अब शहर भर में खुदरा शराब बिक्री की पुरानी व्यवस्था पर लौटने का फैसला किया. हालांकि आबकारी नीति 2021–22 को 31 मार्च के बाद 2 बार बढ़ाया भी गया था.

हालांकि दिल्ली शराब नीति का कई बार विरोध भी देखा गया वहीं कुछ इसके समर्थक भी बने रहे. बरहाल अब पुरानी शराब नीति लागू हो चुकी है. जिसके तहत अब एयरपोर्ट पर भी राजस्व बढ़ाने के लिए घरेलू टर्मिनल पर शराब की दुकानें खोली जानी है और धीमे-धीमे इनका विस्तार भी किया जाएगा. जिनमें विभिन्न ब्रांड की शराब की पेशकश की जाएगी. जिससे कि शराब के शौकीन लोगों को एक तो ज्यादा भटकना न पड़े दूसरा सरकार के राजस्व में भी बढ़ोतरी हो सके.

Similar Posts