अब दिल्ली में यहाँ मिलेगी फ्रेश बियर, कनॉट प्लेस के बाद साकेत में खुली माइक्रोब्रेवरी, पढ़ें खुलने का समय

नई दिल्ली : दिल्ली में अब ताजा बीयर के लिए दूसरी माइक्रोब्रेवरी खुल गई है. पहले यह सुविधा केवल दिल्ली के कनॉट प्लेस में ही शुरू की गई थी लेकिन अब इसकी शुरुआत साकेत में भी कर दी गई है. गौरतलब है कि 1 सितंबर से पुरानी शराब नीति की वापसी के बाद विभाग ने इस दूसरी माइक्रोबेवरी के लिए लाइसेंस जारी कर दिया गया है.

और इसे साकेत के एक मॉल में शुरू किया है. आबकारी विभाग ने इसके लाइसेंस की 31 मार्च 2023 तक की फीस ली है और 31 मार्च 2023 के बाद इसकी फीस भरकर लाइसेंस का नवीकरण भी किया जा सकेगा. इस माइक्रोब्रेवरी में अब 11:00 बजे से लेकर रात 1:00 बजे तक ताजा बियर सर्व की जाएगी और यहां ताजा बीयर विभिन्न फ्लेवर में भी उपलब्ध होगी.

ऐसे में यह बियर पसंद लोगों के लिए एक अच्छी जगह साबित हो सकती है. आपको बता दें कि इस कार्य के विस्तार के लिए आबकारी विभाग अब जल्द ही तीन अन्य और लाइसेंस देने जा रहा है. विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस विषय में बताया है कि इसमें लाइसेंस जारी होने के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकेगा.

लेकिन इस बेवरी को लेकर विभाग का प्रयास यही है कि वह इस तरह की बेवरी को आगे लेकर जाएं. अगर लोग इसमें आगे आकर रुचि लेते हैं तो यह सबसे अच्छा होगा. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि दूसरे देशों में कुल खपत में से 30% तक केवल बियर की खबर है लेकिन यहां पर आंकड़ा काफी कम है.

गौरतलब है कि यहां पर कुल खपत में से केवल 0.06% ही बीयर की खपत की जाती है. जबकि बीयर कई मायनों में बेहतर है. आबकारी विभाग ने इसीलिए इससे पहले कनॉट प्लेस के आउटर सर्कल में अग्निशमन विभाग कार्यालय के सामने एक माइक्रोब्रेवरी का लाइसेंस जारी किया था और अब इस लाइसेंस भी आगे बढ़ाने की योजना बनाई जा रही है.

Similar Posts