दिल्ली के कमला नगर के यह 5 फेमस स्ट्रीट फूड करें जरूर ट्राई, ये नहीं खाया तो कुछ नहीं खाया

Kamla Nagar’s famous street food : उत्तरी दिल्ली का कमला नगर दिल्ली के मुख्य बाजारों में से एक है. जहां आपको कपड़ों से लेकर ज्वेलरी तक की विभिन्न प्रकार की खरीदारी करने का मौका मिलता है. साथ ही यहां आपको काफी किफायती दाम पर विभिन्न चीजें मिल जाती है. इसी के चलते यह काफी मशहूर है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि खरीदारी के साथ ही साथ कमला नगर अपने जायके के लिए भी जाना जाता है और यहां काफी कई ऐसी स्वादिष्ट चीजें हैं जो केवल यहीं पर मिलती है.

ऐसे में अगर आप भी अबकी बार कमला नगर की ओर रुख करते हैं तो इन फेमस स्ट्रीट फूड को जरूर ट्राई करें.

वैष्णो चाट भंडारी

कमला नगर में वैष्णो चाट भंडारी कई सालों से इस व्यवसाय में लगा हुआ है. जो अपने स्वाद के लिए बेहद फेमस है. इसके टिक्की चाट, पापड़ी चाट, गोलगप्पे, पाव भाजी और कई प्रकार की चीजें बेहद प्रसिद्ध है. साथ ही यहां का पनीर टिक्का, टिक्की, पापड़ी, कुल्फी और पापड़ी चाट भी बेहद प्रसिद्ध है.

पता : 93 ई, कोल्हापुर रोड, कमला नगर, दिल्ली

बद्री प्रसाद रमेश कुमार कैटरर्स

यह नाम सुनने में आपको भले ही थोड़ा अजीब लग सकता है. लेकिन यह कमला नगर का बेहद मशहूर स्थान है जो वेजिटेरियन के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है. यहां आपको विभिन्न प्रकार का शाकाहारी भोजन परोसा जाता है जिसमें मटर मखाना, काठी कबाब, दाल मखनी और शाही पनीर के साथ नान बेहद प्रसिद्ध है. साथ ही यहां की कीमत भी काफी किफायती है.

पता : ब्लॉक ई, 66–67, कमला नगर, दिल्ली

चाचे दी हट्टी

कमला नगर जाएं और चाची की हट्टी के भटूरे ना खाए तो क्या ही मजा है ! यहां के छोले भटूरे इतने प्रसिद्ध है कि दूर दूर से लोग इन का आनंद लेने के लिए आते हैं. ऐसे में अगर आप भी कमला नगर जाने का विचार बना रहे हैं तो यहां के छोले भटूरे जरूर ट्राई करें.

पता : 32, ऑल स्माइल्स डेंटल क्लीनिक के पास में, कमला नगर, दिल्ली

डॉलमा आंटी मोमोज

अगर आप मोमोस के शौकीन हैं तो डोलमा आंटी के मोमोज आपको जरूर ट्राई करने चाहिए. जो मोमोज के लिए काफी फेमस है. लाजपत नगर के अलावा अब यह कमला नगर में भी मौजूद है. जहां के मोमोस काफी टेस्टी बताए जाते हैं.

पता : बंगलो रोड, कमला नगर

बिस्ट्रो 57

यह जगह कॉलेज स्टूडेंट के बीच बेहद पॉपुलर है. जहां की गार्लिक ब्रेड बेहद फेमस है. इसके अलावा यहां आपको मिनी पिज़्ज़ा और नाचोज भी मिल जाते हैं. साथ ही यहां आपको कोल्ड कॉफी और विभिन्न प्रकार के पराठे भी मिलते हैं जो काफी पॉपुलर है.

पता : जवाहर नगर, कमला नगर, दिल्ली

Similar Posts