दिल्ली के चावड़ी बाजार में इस फ्रूट सैंडविच का मजा नहीं लिया तो क्या लिया ! जरूर करें ट्राई

Famous food destination in Delhi : दिल्ली में रहते हैं तो स्ट्रीट फूड का जायका लिए बगैर तो रहा ही नहीं जा सकता! विशेषकर स्ट्रीट फूड के मामले में पुराने दिल्ली ज्यादा फेमस है. यूं तो आपने अब तक दिल्ली में विभिन्न प्रकार के फूड आइटम ट्राई किए होंगे लेकिन इनके बीच सैंडविच का एक अलग ही महत्व है. भारत में अब सैंडविच के लाखों फैन बन चुके हैं और यही कारण है कि अब इसे विभिन्न प्रकार से तैयार किया जाने लगा है.

आपने भी अब तक सैंडविच में चीज सैंडविच, आलू मसाला सैंडविच और वेज सैंडविच समेत विभिन्न प्रकार के सैंडविच ट्राई किए होंगे. लेकिन आज हम आपको पुराने दिल्ली के फ्रूट सैंडविच के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद खास हैं और अपने अलग अंदाज के चलते पूरी दिल्ली में जाना जाता है.

इस सैंडविच में सामान्य सैंडविच की तरह केवल प्याज, टमाटर और खीरा नहीं डाला जाता है बल्कि इसे एक खास रेसिपी से तैयार किया जाता है.

जरूर ट्राई करें यहां का फ्रूट सैंडविच

पुरानी दिल्ली के चावड़ी बाजार में अन्न भंडार के पास में जैन कॉफी हाउस नाम की एक जगह है. जो अपने सैंडविच के अलग अंदाज के लिए बेहद मशहूर है. यह आजादी के बाद 1948 से ही बेहद पॉपुलर है. जहां विभिन्न प्रकार के लोग सैंडविच का आनंद लेने के लिए आते हैं. हालांकि यहां आने के लिए आपको भूल भुलैया वाली गलियों से जरूर होकर गुजरना पड़ेगा.

यहां के सैंडविच में आपको सामान्य सैंडविच से कई हटकर आम, सेब, चीकू, स्ट्रौबरी और कई प्रकार के फ्रूट मिलते हैं. इसको बनाने का तरीका भी इतना अनोखा है कि आपके मुंह में पानी आ जाए. यहां मक्खन के साथ सफेद ब्रेड के दो स्लाइस और उनमें स्ट्रौबरी, अनानास, एपल, अंगूर और पनीर के टुकड़े इसे बेहद स्वादिष्ट बनाते हैं.

आप भी इसे ट्राई करना चाहते हैं तो हम आपकी सहूलियत के लिए आपको इसका विस्तृत पता बता देते हैं.

सबसे पहले चावड़ी बाजार मेट्रो से उतरे और नई सड़क की तरफ चलें. फिर बीच में नई सड़क से पहले बाई तरफ रघु गंज प्रवेश द्वार मिलेगा. अब उस संकरी गली से गुजरे जो एक छोटे से आंगन की तरफ जाती है. फिर आपको जैन कॉफी हाउस मिलेगा जो पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम के ठीक बगल में बाईं ओर कोने में स्थित है. बता दें कि यह दुकान सुबह 10 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक खुलती हैं.

Similar Posts