अब दिल्ली में अप्सरा बॉर्डर से आनंद विहार तक होगा सिग्नल फ्री मार्ग : नहीं करना होगा ट्रैफिक का सामना

New Delhi :— दिल्ली की केजरीवाल सरकार यहां के विभिन्न इलाकों को ट्रैफिक से बचाने के लिए विभिन्न तरह के प्रयास कर रही है. और इसी कड़ी में अब दिल्ली के अप्सरा बॉर्डर से आनंद विहार मार्ग तक को भी सिंग्नल फ्री किए जाने के लिए यहां बड़ा शिलान्यास किया जा रहा है.

यहां परियोजना पर कार्य कर रहे लोक निर्माण विभाग का यह प्रयास है कि इसके शिलान्यास के साथ ही साथ परियोजना पर तेजी से काम शुरू किया जाए. क्योंकि पिछले कुछ समय से यहां काम जरूर शुरू हुआ है लेकिन उसकी गति काफी धीमी है.

फ्लाई ओवर से होगी कनेक्टिविटी सीधी

यहां अप्सरा बॉर्डर से आनंद विहार तक फ्लाईओवर के निर्माण में कुल 372 करोड़ रुपए खर्च किए जाने हैं. जो कि कुल 6 लेन का फ्लाईओवर होगा. इसके बनने से सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि मार्ग की 2 सबसे बड़ी लाल बत्तियां हट जाएगी. जिससे कि वाहन चालकों को अब लाल बत्तियों पर अतिरिक्त इंतजार नहीं करना होगा.

इससे एक तो उनके समय की बचत होगी. दूसरा ईंधन की बचत भी हो सकेगी जो प्रदूषण कम करने में भी सहायता करेगा. यहां स्थानीय निवासियों की फ्लाईओवर से सीधी कनेक्टिविटी के लिए यहां दो अप डाउन रैंप का निर्माण भी किया जाना है. फ्लाई ओवर बनाने के काम का शिलान्यास मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल करेंगे.

Similar Posts