Delhi NCR को मिली बड़ी सौगात ! गाजियाबाद में बन रहा है 43 एकड़ में एम्यूज़मेंट पार्क, क्या होगी खासियत ?

Delhi NCR / Ghaziabad–Sahibabad :— दिल्ली एनसीआर गाजियाबाद को इस दीवाली के मौके पर अब आवास विकास परिषद की सिद्धार्थ विहार योजना के तहत एम्यूज़मेंट पार्क का बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. यह गाजियाबाद के लोगों के लिए एक बड़ी सौगात होगी. बता दे कि यहां कुल 43 एकड़ के एम्यूज़मेंट पार्क का काम इस दीपावली से ही शुरु होना है. जो कुछ ही समय में पूरा हो जाएगा.

इसके निर्माण कार्य के पश्चात यह पार्क दिल्ली एनसीआर के सबसे बड़े एम्यूज़मेंट पार्क में से एक होगा. बता दें कि इसके लिए कंसिलटेंसी फर्म ने एक प्रपोजल तैयार करके परिषद के पास इसे जमा करवा दिया है. और अब जल्द ही इसके पीपीपी मॉडल पर बोटिंग, क्लब, रेस्टोरेंट और औषधि पार्क भी बनाया जाना है. पहले यहां पर गोल्फ कोर्स बनाया जा रहा था लेकिन अब इसे एम्यूज़मेंट पार्क में तब्दील कर दिया गया है.

इस कार्य हेतु आवास विकास परिषद ने सिद्धार्थ विहार योजना के तहत सेक्टर 5 में 43 एकड़ जमीन पार्क के लिए आरक्षित की है. और यहां योजना के तहत कई बहुमंजिला सोसाइटी में हजारों लोग आकर रहने लगे हैं. जिसके तहत अब नई सुविधाएं विकसित करने के लिए प्राधिकरण जुटा हुआ है. पहले यहां की जमीन पर गोल्फ कोर्स बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया था. लेकिन अब इसे बदलकर एम्यूजमेंट पार्क बनाने पर मुहर लग चुकी है.

इस विषय में अब जल्द ही प्रस्ताव बनाकर फर्म की ओर से जमा कर दिया जाएगा. और जल्द ही आला अधिकारी इस पर प्रस्ताव का निर्माण कराए जाने वाले हैं. ऐसे माना जा रहा है कि फर्म के संचालन का जिम्मा पीपीपी मॉडल पर कंसलटेंट फॉर्म को ही सौंपा जा सकता है.

Similar Posts