नरेंद्र मोदी को देश दुनिया से मिले उपहारों की नीलामी : इस मॉडल की लगी सबसे महंगी बोली

नई दिल्ली :— वर्तमान समय में मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश दुनिया से मिले विभिन्न उपहारों की नीलामी चल रही है जो कि एक ई नीलामी है. यूं तो यहां मौजूद सभी उपहारों की एक अच्छी खासी कीमत तय की गई है.

लेकिन सर्वाधिक मोटी बोली काशी विश्वनाथ धाम के लकड़ी के मॉडल की लगी है. जिसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने नरेंद्र मोदी को भेंट किया है. बता दें कि इस मॉडल की कीमत 49 लाख 61 हजार रुपए बताई जा रही है जो कि इनमें सर्वाधिक है.

इसके साथ ही साथ यहां कॉमनवेल्थ खिलाड़ियों के हस्ताक्षर की टीशर्ट की बोली भी बड़ी मानी जा रही है जिसकी शुरुआत 47 लाख 69 हजार रुपए से शुरू हो रही है. बता दें कि इसकी प्रदर्शनी मॉडर्न आर्ट गैलरी में लगी हुई थी और 2 अक्टूबर को इस प्रदर्शनी का आखिरी दिन था.

क्या-क्या हो रहा है नीलाम ?

यहां प्रधानमंत्री के विभिन्न सामान की नीलामी की जा रही है जिनकी एक अच्छी खासी कीमत तय की गई है. बता दें कि यहां नीलामी में कई पेंटिंग, मूर्तियां और हस्तशिल्प के साथ लोक कलाकृतियां शामिल है.

इसके साथ ही साथ यहां प्रधानमंत्री मोदी को पारंपरिक रूप से उपहार में दी गई कई चीजें भी शामिल है. जैसे कि किसी विशेष जगह के पारंपरिक अंग वस्त्र, शॉल और हेड गियर के साथ कई तलवारे. केवल इतना ही नहीं इन चीजों में नरेंद्र मोदी को दिए गए कई स्मृति चिन्ह भी शामिल है. इसके साथ ही यहां यादगार वस्तुओं में अयोध्या के राम मंदिर का मॉडल और वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर की प्रतिकृतियां भी शामिल है.

इनमें से सबसे बड़ी बोली काशी विश्वनाथ मॉडल की लगी है. जिस की शुरुआती कीमत भी 50 लाख रुपए के आसपास है. ऐसे में यह देखना बाकी होगा कि कौन सा खरीदार इससे ऊंची बोली लगाकर इसे खरीद पाता है?

Similar Posts