फ्लाइट में करते हैं सफर ? जान लिए यह जरूरी खबर, 1 नवंबर से होने जा रहा है बड़ा बदलाव

Air Akasa, flight ticket booking update :— अगर आप भी अक्सर विभिन्न स्थानों पर जाने के लिए फ्लाइट से सफर करते हैं तो आपके लिए यह एक महत्वपूर्ण जानकारी है. बता दें कि कुछ ही समय पहले अपनी परिचालन सेवाएं शुरू करने वाली एयर आकाशा ने हाल ही ने अपने यात्रियों को एक बड़ी राहत दी है. बता दें कि यहां कंपनी ने अब यात्रियों को उनके पालतू जानवर साथ ले जाने की अनुमति भी दी है.

अब अपने पालतू कुत्तों और बिल्लियों को भी ले जा सकेंगे साथ !

नवंबर महीने से एयर आकाशा के यात्री अब हवाई यात्रा के दौरान अपने पालतू कुत्तों और बिल्लियों को भी साथ ले जा सकेंगे. और इस विषय में कंपनी ने नवंबर से कार्गो सेवाओं की शुरुआत करने की बात कही है. साथ ही आने वाले कुछ समय में परिचालन में यहां नए मार्गों को भी जोड़ा जाएगा. जिससे कि अधिक से अधिक यात्री एयर आकाशा की तरफ आकर्षित हो और यात्रा के लिए इसी एयरलाइन की टिकट बुकिंग करवाएं.

इसके साथ ही कंपनी के सीईओ ने इस बात की भी जानकारी दी है कि साल 2023 के 6 महीने के बाद यहां एयर आकाशा की तरफ से विभिन्न अंतरराष्ट्रीय सेवाएं शुरू करने की भी योजना है. इसके लिए कंपनी के बेड़े में 20 विमान होने के बाद इन सेवाओं की शुरुआत कर दी जाएगी.

गौरतलब है कि एयरलाइन ने साल 2022 अगस्त महीने में ही अपना परिचालन शुरू किया है और अगले ही साल की दूसरी छमाही में यहां अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने की बात भी कही जा रही है. यहां कंपनी के पहले 60 दिनों में उनका प्रदर्शन काफी संतोषजनक रहा है और एयर आकाशा के ग्राहक भी काफी संतुष्ट नजर आते हैं.

इस तारीख से शुरू हो जाएगी बुकिंग

अब इसी कड़ी में अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए एयर आकाशा के सह संस्थापक और मुख्य विपणन अधिकारी बेलसन कोटिन्हो ने कहा है कि नवंबर से ही अब यहां यात्री पालतू जानवरों को भी अपने साथ ले जा सकेंगे. इस संबंध में बुकिंग 15 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी. हालांकि पहले पालतू जानवर को पिंजरे में ही रहना होगा और पिंजरे सहित वजन सीमा केबिन में 7 किलोग्राम और चेक इन में 32 किलोग्राम होगी. यहां भारी पालतू जानवरों के लिए भी एक अन्य विकल्प होगा.

Similar Posts