खुशखबरी : नोएडा एयरपोर्ट के पास ही बनेगा इंटरनेशनल बस टर्मिनल, लोगों को होंगे ये बड़े फायदे

ग्रेटर नोएडा/दिल्ली एनसीआर :— दिल्ली एनसीआर का विकास तेजी से किया जा रहा है और यहां बनने जा रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट स्थानीय निवासियों की एक बड़ी उम्मीद है. वहीं अब यमुना सिटी के बाशिंदों को विभिन्न तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कई तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं. और यहां सुरक्षा और आग से बचाव हेतु पुलिस थाने और फायर स्टेशन समेत हर जगह आने जाने के लिए इंटरनेशनल बस टर्मिनल बनाने की तैयारी भी की जा रही है.

यहां फलैदा बागर के पास ट्रांसपोर्ट नगर बसाया जाएगा. जिसमें इंटर स्टेट बस टर्मिनल समेत ट्रांसपोर्ट की सुविधा भी की जाएगी. इसके साथ ही यहां आवासीय सेक्टर 18 में पुलिस स्टेशन और सेक्टर 24 और 32 में 5 स्टेशन बनाए जा रहे हैं.

कुल मिलाकर पूरे क्षेत्र विशेष में यहां स्थानीय निवासियों की हर प्रकार की सुविधा का मॉडर्न तरीके से ख्याल रखने की एक मुहिम चलाई जा रही है. जिसमें वह तमाम सुविधाएं पेश की जा रही है जो एक क्षेत्र विशेष के लिए आवश्यक होती है.

यहां खोली जा रहे है मदर डेयरी, पराग डेयरी और अमूल डेयरी के सेंटर

इस विषय में यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह ने कहा है कि यहां सेक्टर 28b में 21,000 लोगों को प्लॉट अलॉट किए गए हैं. साथ ही यहां ग्रुप हाउसिंग सोसायटी बसाने के लिए लोगों के लिए हर आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने हेतु प्राधिकरण विभिन्न योजना बना रहा है. और इसी के तहत सेक्टर 18, 20 और 35 में मदर डेयरी, पराग डेयरी अमूल सफल आदि के सेंटर खोले जाएंगे.

इस कार्य हेतु विभिन्न कंपनियों से प्राधिकरण बातचीत कर रहा है. और इस बात का भी खास ख्याल रखा जा रहा है कि शहर में रेहड़ी पटरी वाले इधर-उधर जगह ना लगाएं. क्योंकि इससे शहर की सुंदरता को डब्बा लगता है. इसीलिए प्राधिकरण ने पहले ही इस हेतू विशेष तैयारियां शुरू कर दी है.

Similar Posts