Delhi Covid: घर से निकलने से पहले ये जरूर रख लें अपने साथ, नहीं तो भुगतना पड़ सकता है 500 रूपये का जुर्माना

Delhi COVID– राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोनावायरस तेजी से फैलने लगा है. ऐसे में इस संक्रमण को समय रहते रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने भी कुछ सख्त कदम उठा लिए हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संक्रमण को रोकने हेतु मास्क पर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री के कार्यवाही निर्देश मिलने के बाद ही राजधानी के विभिन्न सार्वजनिक जगहों पर बिना मास्क के घूम रहे लोगों का चालान काटने की तैयारी की जा रही है.

ऐसे में अगर आप दिल्ली में रहते हैं या फिर दिल्ली आने का सोच रहे हैं तो अपने जेब‌ में मास्क अवश्य डाल लें. अन्यथा आप से जुर्माना वसूला जा सकता है. क्योंकि दिल्ली में मास्क ना लगाने वालों पर बेहद सख्ती शुरू हो चुकी है. जिसके बाद से सार्वजनिक और प्रमुख स्थानों पर टीमें तैनात करके मास्क ना लगाने लोगों पर फाइन लगाने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है.

दिल्ली प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि सरकार के ताजा फरमान के बाद ही दिल्ली मेट्रो, बसों और प्रमुख बाजारों के साथ ही साथ अन्य कई सार्वजनिक स्थानों पर भी टीमों को तैनात किया गया है. ऐसे स्थानों पर निगरानी अधिक रखी गई है जहां पर भीड़ ज्यादा इकट्ठा होती है. जो भी व्यक्ति बगैर मास्क के मिलता है उन लोगों का चालान काटा जा रहा है.

मुख्यमंत्री के सख्त कार्यवाही के आदेश

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों ही एक मीटिंग में कहा कि लोगों को यह बात समझनी चाहिए कि कोरोनावायरस अभी गया नहीं है. यह केवल कुछ समय के लिए कम हुआ है. यह फिर तेजी से बढ़ रहा है. जबकि लोग बगैर मास्क के ही लापरवाही से घूम रहे हैं. ऐसे में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सख्ती शुरू की जाए.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री के इस आदेश के बाद ही सभी जिलों की टीमों को एक बार फिर सक्रिय कर दिया गया है. इन टीमों को पहले की ही भांति सार्वजनिक स्थानों पर तैनात किया जा रहा है. अधिकारियों का कहना है कि लोग अस्पतालों में भर्ती जरूर नहीं हो रहे हैं लेकिन कोरोना का संक्रमण अभी भी बढ़ रहा है. इसलिए टीमों को सक्रिय किया जा रहा है ताकि इसे समय रहते रोका जा सके.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.