दिल्ली एयरपोर्ट पर वाहन चालकों को बड़ी राहत, अब एयरपोर्ट पर कर सकेंगे फ्री कार पार्क

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट: दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 की मल्टी लेवल कार पार्किंग में अब कार पार्क करने वालों को बड़ी राहत दी गई है. क्योंकि यहां अब कार मालिक 25 मिनट तक मुफ्त में अपनी कार पार्क कर सकते हैं. अर्थात् यदि आप केवल 25 मिनट अपनी कार यहां पार्क करते हैं तो आपको किसी भी प्रकार का पैसा नहीं देना होगा. इस विषय में आईजीआई एयरपोर्ट की संचालक कंपनी दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL)/डायल ने यह जानकारी साझा की है.

कंपनी ने कहा कि इससे पहले 15 मिनट के बाद ही पार्किंग शुल्क वसूला जाना शुरू हो जाता था. लेकिन अब इसमें 10 मिनट का समय और बढ़ाया गया है. अधिकारियों ने कहा है कि इसका मुख्य उद्देश्य यहां यात्रियों की आवाजाही को आसान बनाना है. ताकि लेन तीन और टर्मिनल 3 के बाद फोर कोट क्षेत्र में भीड़भाड़ को कम किया जा सके.

अब सीधे पार्किंग एरिया से गंतव्य के लिए जाएंगे यात्री

अधिकारियों ने बताया है कि टर्मिनल 3 पर पहले जब भी कोई व्यक्ति पहुंचता था तो उसे एयरपोर्ट के बाहर लेन 3 में इंतजार करना होता था. कई बार तो पुलिसकर्मी उन्हें वहां से हटा भी देते थे. और इसी समस्या को देखते हुए अब डायल मल्टीलेवल कार पार्किंग में मुफ्त कार पार्किंग की सुविधा को 25 मिनट तक के लिए बढ़ा दिया है.

ताकि यात्री टर्मिनल 3 से सीधे कार पार्किंग एरिया में पहुंचकर अपने घर को जा सकें. अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले 15 मिनट से ऊपर होने पर 30 मिनट तक प्राइवेट वाहनों से ₹120 वसूले जाते थे. वहीं कमर्शियल वाहनों से ₹200 लिए जाते थे. और यह समय बहुत जल्दी खत्म हो जाता था.

अब इसे लोगों के लिए बढ़ाकर और वाहनों को सुविधा के लिए किया गया है. इस सुविधा के ऐलान के बाद ही आईजीआई ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं और कहा है कि लोग इस सुविधा का लाभ उठाते नजर आ रहे हैं और टर्मिनल 3 के बाहर भी भीड़ कम दिखाई पड़ती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.