नोएडा–दिल्ली वासियों के लिए सिग्नल फ्री होने जा रहा है यह रास्ता, ट्रेफिक से मिलेगी निजात

नई दिल्ली: नोएडा और दिल्ली क्षेत्र में रहने वाले लोगों को ट्रैफिक की समस्या खूब सताती है. यहां लोगों को घंटों तक ट्रैफिक की लंबी-लंबी लाइनों में इंतजार करना पड़ता है. वहीं खास तौर से दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाली सड़कों की बात करें तो यहां ट्रैफिक की समस्या बेइंतेहा बनी रहती है. और इसी समस्या को देखते हुए अब नोएडा प्राधिकरण ने दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाली mp-1 मार्ग को जाम मुक्त करने की दिशा में एक बड़ी पहल की है.

आपको बता दें कि तकरीबन 3.5 किलोमीटर लंबी इस सड़क को चौड़ा किया जा रहा है और सड़क पर पड़ने वाले सभी चौराहों और तिराहों को भी बंद किया जा रहा है. नोएडा प्राधिकरण का इस विषय में दावा है कि 30 सितंबर तक इस रूट को सिग्नल फ्री किया जाएगा. जिससे लोगों को ट्रैफिक की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

वहीं प्राधिकृत t-series चौराहे और सेक्टर 20 के बिजली घर के तिराहे को भी बंद करके वहां से डायवर्सन लागू कर दिया है. जानकारी के लिए बता दें कि एमपी 1 मार्ग के जरिए नोएडा सेक्टर 12, 22 और 56 तिराहा जुड़ा हुआ है. इस मार्ग के दोनों तरफ ही बेहद घनी आबादी है. दिल्ली– नोएडा से गाजियाबाद जाने वाले लोग इस रूट का इस्तेमाल करते हैं.

और यह दिन भर काफी व्यस्त बना रहता है. जिसकी वजह से इस रोड पर वाहनों की स्पीड भी काफी कम रहती है और लोगों को यहां से निकलने में ज्यादा समय लगता है. वही नोएडा प्राधिकरण ने comprehensive mobility के तहत सेंट्रल रोड रिसर्च इंस्टीट्यूट (central road research institute) के सुझाव पर इसे सिग्नल फ्री करने की योजना बनाई है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.