अब जींस और टीशर्ट पहनकर ऑफिस नहीं जा सकेंगे कर्मचारी, जारी हुए नए आदेश

बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली में डीएम द्वारा विशेष आदेश जारी किए गए हैं. जिसके तहत अब ऑफिस में विभिन्न कर्मचारियों और अधिकारियों द्वारा जींस और टीशर्ट पहनकर ऑफिस जाने पर रोक लगा दी गई है. जिसके तहत बरेली के डीएम शिव कांत द्विवेदी द्वारा ऑफिस और अन्य कैजुअल ड्रेस पर प्रतिबंध लगाया गया है. बता दें कि इस आदेश के बाद से ही अब बरेली में विभिन्न अधिकारी कार्यालय में आधिकारिक तौर पर जींस और टीशर्ट पहनकर नहीं आ सकेंगे.

किस वजह से जारी किए गए हैं ऐसे आदेश?

डीएम द्वारा जारी इस आदेश में कहा गया है कि यह देखा गया है कि कई अधिकारी और कर्मचारी उपयुक्त पोशाक पहनकर नहीं आते हैं. जिसके चलते लोगों के बीच सरकारी कर्मचारियों की छवि खराब होती है. इनमें मुख्य रूप से संविदा कर्मचारी और सरकारी काम में लगे सलाहकार शामिल है.

डीएम द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों को फॉर्मल ड्रेस पहन कर आनी चाहिए. ताकि वह एक अधिकारी की तरह दिखें और उनके काम की गरिमा भी बनी रहे. लेकिन अधिकतर लोग कैजुअल ड्रेस पहन कर आते हैं जिससे उनका लुक उनके काम के अनुरूप नहीं होता.

आदेश के उल्लंघन पर होगी कारवाही

वहीं बरेली में यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि अगर कोई कर्मचारी इन आदेशों का उल्लंघन करता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी. शासन की तरफ से पहले ही विभिन्न कार्यालयों में जींस और टीशर्ट पहनने पर मनाही है. जिसके बाद अब बरेली जिला प्रशासन ने इसे बेहद सख्ताई से लागू कर दिया है और इस आदेश को कार्यालय कर्मचारी सकारात्मक तौर पर ले रहे हैं. ताकि विभिन्न विभागों की गरिमा बनी रहे.साथ ही इस प्रकार के आदेश विभिन्न कर्मचारियों में अनुशासन में को भी बढ़ावा देते हैं जो कि एक शुभ संकेत है.

Similar Posts