Vodafone–Idea कंपनी दे रही है अपने ग्राहकों को फ्री में VIP नंबर, कैसे उठाया फायदा?

वोडाफोन आइडिया : देश की मशहूर टेलीकॉम कंपनियों में से एक कंपनी वोडाफोन आइडिया अपने ग्राहकों को प्रीपेड अथवा पोस्टपेड कनेक्शन लेने पर वीआईपी अथवा फैंसी नंबर दे रही है. यानी कि अगर आपके पास पहले से ही vodafone-idea का कनेक्शन है तो आप बेहद खास अथवा वीआईपी नंबर चुन सकते हैं.

जो बहुत कम कीमत में मिलते हैं. गौरतलब है कि अधिकतर लोग वीआईपी नंबर लेना चाहते हैं जो कि आसानी से याद होते हैं और काफी महत्वपूर्ण लगते हैं. अधिकतर लोग वीआईपी नंबर लेना चाहते हैं लेकिन इसलिए नहीं ले पाते क्योंकि इन्हें खरीदने के लिए उन्हें बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है. लेकिन अगर आप भी वीआईपी अथवा खास नंबर के साथ अपनी अलग पहचान बनाना चाहते हैं.

तो यह अच्छा मौका है. वैसे तो एक वी आई पी नंबर केवल एक ही यूजर द्वारा इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन अगर कोई यूज़र उस नंबर का लंबे वक्त तक इस्तेमाल नहीं करता है या फिर वह नंबर एक्टिव नहीं है तो वह किसी दूसरे यूजर को ट्रांसफर कर दिया जाता है.

तो आइए जानते हैं वोडाफोन आइडिया यूजर के लिए वीआईपी नंबर पाने की यह नई प्रक्रिया क्या है ?

अगर आप भी इस नई सुविधा का फायदा उठाना चाहते हैं तो इस हेतु आपको सबसे पहले वोडाफोन आइडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. जहां आपको न्यू कनेक्शन सेक्शन पर क्लिक करने के बाद अपने वीआईपी नंबर चुनने है. यहां आपको एक लिंक प्राप्त होगा जिसके बाद आपसे स्क्रीन पर कुछ जानकारी मांगी जाएगी और प्रीपेड या पोस्टपेड कनेक्शन का चुनाव मांगा जाएगा.

भुगतान करने के बाद चुन पाएंगे फोन नंबर

यहां आप पिन कोड और मौजूदा मोबाइल नंबर जैसी आवश्यक जानकारियां देने के बाद फ्री प्रीमियम नंबर चुन सकेंगे. और आपकों फ्री नंबर की एक लिस्ट दिखाई देंगी. यूजर चाहे इनमें से कोई भी एक नंबर पसंद कर सकते हैं. वहीं बेहतर प्रीमियम नंबर के लिए ₹500 का भुगतान कर सकते हैं.

आखिर में यूजर को अपना एक एड्रेस बताना होगा और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी डालनी होगी. जिसके बाद आपका ऑर्डर कंफर्म हो जाएगा. आखिर में वोडाफोन आइडिया की तरफ से आपके दिए हुए एड्रेस पर वीआईपी नंबर वाली सिम कार्ड की डिलीवरी की जानकारी दी जाएगी.

और आपको घर बैठे बैठे ही यह आर्डर प्राप्त हो जाएगा. बता दें कि रिलायंस जिओ और एयरटेल की तरफ से भी ऐसे प्रीमियम ऑफर दिए जाते हैं. हालांकि इनके लिए आपको भारी भरकम रकम भी देनी पड़ती है. इसके अलावा मनपसंद नंबर लेने के लिए आप किसी टेलीकॉम कंपनी के नजदीकी स्टोर पर भी जा सकते हैं.

Similar Posts