दिल्ली मेट्रो पंजाबी बाग़ स्टेशन पर नया हाल्ट इंटरचेंज बनाया गया, रोज 20 हज़ार लोगों को मिल रहा इसका फायदा

नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लगातार यात्रियों की सहूलियत हेतु विभिन्न प्रकार के आवश्यक कदम बढ़ा रहा है और इसी तर्ज पर मार्च महीने में पंजाबी बाग में हाल्ट इंटरचेंज मेट्रो स्टेशन की शुरुआत की गई थी. जिससे हजारों यात्रियों को बेहद फायदा हो रहा है.

ग्रीनलाइन अर्थात् बहादुरगढ़ इंद्रलोक कीर्तिनगर पर पंजाबी बाग में दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने पहले हाल्ट इंटरचेंज स्टेशन पर पिंक और ग्रीन लाइन के यात्री अपनी आवश्यकता अनुसार अब मेट्रो बदल रहे हैं. अब यह यात्रियों की सुविधा के लिए बेहद आवश्यक साबित हो रहा है. बता दें कि अब इसे पंजाबी बाग पश्चिम इंटरचेंज स्टेशन का नाम दे दिया गया है.

हजारों यात्रियों का हुआ सफर आसान

यह ग्रीन लाइन और दिल्ली के सबसे लंबे मेट्रो कॉरिडोर पिंक लाइन के साथ इंटरचेंज स्टेशन है. इस हाल्ट स्टेशन पर प्रतिदिन 20,000 से अधिक व्यक्ति मेट्रो बदलकर अपने गंतव्य स्थान तक पहुंच सकते हैं. जिससे यात्रियों को बहुत सहूलियत मिली है और वे आसानी से कम किराए में अपनी यात्रा को पूरा कर सकते.

यात्रियों को स्टेशन से बाहर प्रवेश की सुविधा नहीं ! बता दें कि यात्रियों की सहूलियत हेतु दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने ग्रीन लाइन और पंजाबी बाग चौराहे के पास हाल्ट इंटरचेंज स्टेशन का निर्माण कराया था. जिसे मार्च महीने में शुरू किया गया था. यह इंटरचेंज स्टेशन यात्रियों की सहूलियत हेतु था. यहां केवल ग्रीन और पिंक लाइन की मेट्रो में सफर करने वाले यात्री ही इस स्टेशन पर उतरकर मेट्रो बदल सकते हैं. इस स्टेशन पर किराया भुगतान की सुविधा नहीं है लिहाजा इसके चलते स्टेशन से बाहर यात्रियों को प्रवेश नहीं दिया जाता है.

Similar Posts