Delhi NCR के लोगों के लिए शानदार मौका! सरकारी रेट पर ले सकते है जमीन, मकान और दूकान

Delhi NCR: यमुना प्राधिकरण स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कई व्यवसायिक योजनाएं लेकर आया है. जिसके तहत 17 अगस्त से आवेदन शुरू किए जा रहे हैं जो कि 9 सितंबर तक चलेंगे. आपको बता दें कि इस योजना में क्योस्क और दुकानों का ई नीलामी के आधार पर आवंटन किया जाएगा. यमुना प्राधिकरण की यह दूसरी कियोस्क योजना है.

इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यमुना प्राधिकरण ने व्यवसायिक होटल भूखंड और आवासीय भूखंड की एक योजना तैयार की थी. लेकिन व्यवसायिक भूखंड को छोड़कर अन्य योजनाओं को प्राधिकरण ने फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया है. ऐसे में 15 अगस्त 2022 के मौके पर उन्होंने केवल व्यवसाय योजना ही निकाली गई.

जिसके तहत प्राधिकरण विभिन्न सेक्टरों में कई कियोस्क के लिए भूखंड आवंटित करेगा. आपको बता दें कि इसमें कई दुकानें भी आवंटित की जा रही है. कियोस्क की इस योजना में 9 भूखंड आवंटित किए जा रहे हैं. यह भूखंड 7.15 वर्ग मीटर से 9.59 वर्ग मीटर के हैं. इनका आरक्षित मूल्य 7,06,000 से लगाकर 9,47,000 तक रखा गया है.

वहीं योजना में शामिल दुकानों की संख्या पर नजर डालें तो आपको बता दें कि कि इस योजना में तकरीबन 15 दुकानें शामिल है. यह दुकानें 30.17 वर्ग मीटर से 31.22 मीटर की है. इनका आरक्षित मूल्य 34,58,991 रूपए से लेकर 35,79,373 रुपए तक रखा गया है. इस विषय में प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह ने कहा कि योजना में 17 अगस्त से ही ऑनलाइन आवेदन शुरू किए जा चुके हैं.

और ई नीलामी के आधार पर ही इनका आवंटन होगा. दरअसल यमुना प्राधिकरण की पहली की उसकी योजना काफी सफल रही थी. जिसके बाद अधिकारियों को भी इसको लेकर काफी उत्साह है. यहां तकरीबन 9 वर्ग मीटर भूखंड के लिए 1 करोड़ 40 लाख रुपए की अधिकतम बोली लगी थी. पहली योजना की सफलता को देखते हुए ही प्राधिकरण कियोस्क की दूसरी योजना लेकर आया है.

आपको बता दें कि प्राधिकरण की ओर से अक्सर कई त्योहारों के मौके पर ऐसी स्कीमें निकाली जाती है. ऐसी स्कीम से प्राधिकरण को अच्छा रेवेन्यू भी मिल जाता है. और लोग ऐसी प्रॉपर्टी में निवेश भी करना चाहते हैं. छोटे बजट की प्रॉपर्टी का लोग काफी इंतजार करते हैं और 26 जनवरी, 15 अगस्त, होली, दिवाली और दशहरा जैसे मौको पर लोग इनमें खासी दिलचस्पी भी लेते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.