bus to london from delhi

दिल्ली से लंदन बस सेवा : 70 दिन के सफर में 18 देशों से गुजरता हुआ रूट, जानिए कितना है किराया?

दिल्ली लंदन बस सेवा : कई लोगों को घूमने का बेहद शौक होता है और इसलिए वे अलग-अलग स्थानों की यात्रा करते रहते हैं. कुछ लोग आसपास के इलाकों में घूमने का शौक रखते हैं तो कुछ लोगों को विदेश यात्राएं करने का क्रेज होता है. यात्रा के दौरान लोगों को कई नई नई जगह देखने को मिलती है.

इसके साथ ही उन्हें रहन-सहन और वहां की संस्कृति के बारे में भी जानकारी मिलती है. अधिकतर हम छोटी दूरी की यात्रा करने के लिए बस, ट्रेन और कार आदि का इस्तेमाल करते हैं. वहीं विदेशी यात्रा करने के लिए अक्सर फ्लाइट का ही इस्तेमाल किया जाता है.

लेकिन आज हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं. जिससे आप बस के जरिए भारत से यूरोप की यात्रा कर सकते हैं. यह सुनकर आपको भले ही थोड़ा अजीब लगे लेकिन आपको बता दें कि दिल्ली से लंदन के लिए अब बस सर्विस शुरू होने जा रही है.

और अनुमान है कि इसी साल बेहद लग्जरी बसें दिल्ली से लंदन के लिए रवाना होने को है जिसमें कुल 70 दिनों की यात्रा होगी. इनमें आप के टिकट, वीजा और रहने जैसी तमाम सुविधाएं शामिल होगी. अर्थात इस बस यात्रा के दौरान आपको अतिरिक्त कुछ भी नहीं करना है.

क्या है किराया ?

आपको बता दें कि इस बस का नाम है Bus to London जिसकी शुरुआत एडवेंचर ओवरलैंड की तरफ से की गई है. इस बस यात्रा को तकरीबन 70 दिनों में 20000 किलोमीटर की दूरी तय करके पूरा किया जाएगा. और इस दौरान आपको 18 देशों का सफर करने का मौका मिलेगा.

हालांकि लंबे सफर और विदेश यात्रा के चलते इसका पैकेज भी काफी हाई रहेगा और इसके लिए आपको तकरीबन $20000 अर्थात् 15 लाख रुपए खर्च करने पड़ेंगे. जिसमें आप के टिकट, वीजा और अलग देशों में ठहरने जैसी सभी सुविधाएं शामिल है.

वहीं अगर इस बस की सीटों के बारे में बात करें तो इसमें तकरीबन 20 सीटें होंगी. जहां हर यात्री के लिए अलग से कैबिन होगा. इसमें यात्री के खाने-पीने से लेकर सोने तक की सुविधाएं होंगी. और बस में सफर करने के लिए आपको वीजा सहित सभी जरूरी दस्तावेजों को साथ दिया जाएगा.

इन देशों से होकर गुजरेगी बस

वहीं अगर बस के रूट की बात करें तो इसमें पाकिस्तान और अफगानिस्तान को अब हटा दिया गया है. इनकी जगह अब दिल्ली से कोलकाता होते हुए यह बस मयंमार पहुंच जाएगी. जिसके बाद थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिस्तान, उज्बेकिस्तान, तजाकिस्तान, रूस, लाटविया, लिथुआनिया, पोलैंड, चेक, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम, और फ्रांस से होते हुए बस लंदन जाएगी.

Similar Posts