दिल्ली की इन 7 सड़कों का होगा रिनोवेशन, अब पहले से कई सुंदर दिखेंगी दिल्ली की ये सड़कें

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने हाल ही में उत्तर पश्चिम और दक्षिण पश्चिम दिल्ली की तकरीबन 9.36 किलोमीटर लंबाई की प्रमुख 7 सड़कों के सुदृढ़ीकरण और नवीनीकरण के लिए 14.12 करोड़ रुपए की योजना को मंजूरी दे दी है. इस विषय में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आदेश भी जारी कर दिए हैं.

बता दें कि इन जो सड़कों का नवीनीकरण किया जाना है उनमें प्रमुख रूप से शालीमार बाग और विधानसभा के अंदर आने वाला मुनी माया राम मार्ग, वजीरपुर और विधानसभा के अंदर आने वाले भारत नगर रोड, पीडीएम मार्ग के साथ केसी गोयल मार्ग, गुलाब सिंह मार्ग, सेंट्रल दीपचंद बंधु मार्ग और दक्षिण पश्चिम दिल्ली में मोती नगर विधानसभा के अंदर आने वाले सतगुरु राम सिंह मार्ग शामिल है.

देखा गया है कि वाहनों की आवाजाही की समस्या को हटाने और जाम की समस्या को कम करने के लिए समय-समय पर आवश्यकता अनुसार पीडब्ल्यूडी सड़कों की मरम्मत का काम करवाती है. और इन सड़कों का नवीनीकरण कराने के लिए वर्तमान स्थिति और आवश्यकताओं का गौर से निरीक्षण किया गया. जिसके बाद ही सरकार ने इन परियोजनाओं को मंजूरी दी है.

अब इन सड़कों के नवीनीकरण में अधिकारियों को कहना है कि सुदृढ़ीकरण के इस प्रोजेक्ट में सड़कों की मजबूती पर बेहद ध्यान दिया जा रहा है. इसके साथ ही सड़कों पर मानकों का पालन करते हुए अच्छी गुणवत्ता की रोड मार्किंग भी की जा रही है. इस परियोजना के तहत इन 7 सड़कों के सुदृढ़ीकरण, फुटपाथ समेत अन्य मानकों को ध्यान रखते हुए लेन मार्किंग, रेलिंग और पेंट वर्क का काम भी किया जाना है.

Similar Posts