delhi metro good news

दिल्ली मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी, सभी मेट्रो स्टेशन पर ये नई सुविधा शुरू, मिनटों में होगा सफर पूरा

नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो की अहमियत देशभर में किसी से भी छिपी नहीं है. दिल्ली मेट्रो दिल्ली की जनता के लिए यात्रा का एक बड़ा साधन है. और लाखों लोग इसका प्रतिदिन प्रयोग करते हैं. यही कारण है कि मेट्रो बोर्ड भी इसमें सुधार के लिए लगातार कई प्रकार के प्रयास कर रहा है. और इसका लगातार विस्तार भी कर रहा है.

गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो की वजह से दिल्ली में हर जगह का सफर काफी ज्यादा आसान हो चुका है. अब इसी कड़ी में आने वाले कुछ ही समय में दिल्ली मेट्रो के लाखों यात्रियों का सफर और भी आसान होने वाला है.

अपने यात्रियों की सुविधा और सहूलियत बढ़ाने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने इसके लिए नई योजना भी बना ली है. जिसके तहत दिल्ली मेट्रो सुरक्षा जांच के लिए स्टेशन पर नई और आधुनिक व्यवस्था करने जा रहा है. इस नई योजना के तहत डीएमआरसी अपने मेट्रो स्टेशन पर आधुनिक स्कैनर लगाने जा रहा है.

इस विषय में अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर लगने वाले स्कैनर सिस्टम से जहां सामान को चेक करने में अब बेहद कम समय लगेगा. वहीं सामान में मौजूद छोटी से छोटी चीजों को भी आधुनिक तरीके से स्कैन किया जाएगा. एक तो यह सुरक्षा कारणों से काफी कारगर होगा दूसरा यहां यात्रियों का समय भी बचेगा.

बता दें कि नयी स्कैनर सिस्टम से जहां सामान की पूरी तरह से जांच हो सकेगी. वहीं यात्रियों के लिए अब सामान रखना और उठाना पहले से आसान हो जाएगा. सबसे अहम बात यही है कि आधुनिक स्कैनर से अब स्कैनिंग में बेहद कम समय लगेगा.

इन मेट्रो स्टेशन पर लगने जा रहे हैं आधुनिक स्कैनर

बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल बोर्ड ने दिल्ली के कश्मीरी गेट, मयूर विहार फेज 1, नोएडा सेक्टर 18, पालम, रजौरी गार्डन, हुडा सिटी सेंटर के साथ ही साथ कई मेट्रो स्टेशन पर आधुनिक स्कैनर लगा दिए हैं. इसके अलावा भी अन्य कई मेट्रो स्टेशन पर स्कैनर लगाए जाने की तैयारी चल रही है.

Similar Posts