दिल्ली से बिहार के लिए शुरू हुई ये स्पेशल ट्रेन, देखिए शेड्यूल और रूट

Indian Railway Special Train Schedule :— इस वर्ष अक्टूबर महीने में त्योहारों की भरमार है और नवरात्र समापन के साथ ही दशहरे के बाद दिवाली और छठ का त्यौहार आ रहा है. ऐसे में अधिकतर लोग इधर-उधर यात्रा करना पसंद करते हैं और अपने गंतव्य की तरफ जाना चाहते हैं. यह वह मौका है जब खासकर दिल्ली से बिहार आने जाने वाले यात्रियों की तादाद बेहद बढ़ जाती है.

और ऐसे में हमें ट्रेनों में सीट नहीं मिल पाती. बल्कि कई महीनों पहले बुकिंग कराने के बावजूद भी हमें सीट नहीं मिलती है और इन्हीं समस्याओं को देखते हुए रेलवे ने हाल ही में इस रूट पर स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. तो आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से.

इस विषय में पूर्वोत्तर रेलवे से वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने कहा है कि रेलवे प्रशासन द्वारा आगामी त्यौहारों के सीजन में यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए गाड़ी संख्या 05315/05316 छपरा दिल्ली छपरा फेस्टिवल स्पेशल सप्ताहिक गाड़ियों का संचालन 12 फेरों के लिए किया जा रहा है.

गाड़ी संख्या 05315

छपरा दिल्ली छपरा फेस्टिवल स्पेशल इस द्वि सप्ताहिक गाड़ी का संचालन 3 अक्टूबर से 10 नवंबर तक हर सोमवार और गुरुवार को छपरा से होगा.

यह छपरा से 11:15 पर चलेगी जो बलिया, यूसुफपुर, गाज़ीपुर सिटी, औंडिंहार, डोभी, केराकत, जौनपुर, शाहगंज, अकबरपुर, अयोध्या कैंट, लखनऊ, हरदोई, शाहजहांपुर, चंदौसी, मुरादाबाद, अमरोहा, हापुड़, गाजियाबाद, दिल्ली शाहदरा होते हुए सुबह 11:20 बजे दिल्ली पहुंचेगी.

गाड़ी संख्या 05316

इस द्वि सप्ताहिक गाड़ी का संचालन 4 अक्टूबर से 11 नवंबर तक हर मंगलवार और शुक्रवार को दिल्ली से होगा जिसमें यात्रियों को Covid के संबंध में सभी मानकों का पालन करना आवश्यक है.

यह दिल्ली से 2:00 बजे चलेगी जो गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, चंदौसी, शाहजहांपुर होते हुए दूसरे दिन हरदोई, लखनऊ, अयोध्या कैंट, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, केराकत, डोभी, औंड़िहार, गाजीपुर सिटी, यूसुफपुर, बलिया से होते हुए दोपहर 1:20 पर छपरा पहुंचेगी.

बता दें कि इस विशेष ट्रेन में एसएलआरडी के 2, साधारण द्वितीय श्रेणी के 4, शयनयान के 12 और वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 3 समेत वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के 1 कोच होंगे. जिसमें कुल कोचों की संख्या 22 है.

Similar Posts