अब दिल्ली, कानपुर और लखनऊ के लिए दौड़ेगी 9 स्पेशल बसें, जाने टाइमिंग, रूट और किराये के बारे में

दिवाली स्पेशल बस : आगामी फेस्टिवल सीजन में बढ़ती यात्रियों की तादाद को देखते हुए अब प्रतापगढ़ से दिल्ली, लखनऊ और कानपुर के लिए 9 स्पेशल बसों का संचालन किया जा रहा है. यहां फेस्टिवल सीजन में बढ़ती हुई कमाई देखकर डिपो के अफसरों ने बसों के संचालन हेतु निगम से हाल ही में अनुमति मांगी है.

जिसके तहत 9 लंबे रूटों पर नए बसों के संचालन की तैयारी की जा रही है. इसके तहत दिल्ली के लिए 2, लखनऊ हेतु 5 और कानपुर हेतु 2 बसें चलाई जानी है. यहां अतिरिक्त बसों को चलाया जाना इसलिए भी आवश्यक है क्योंकि डिपो के अधिकारियों का कहना है कि इन रूट पर ट्रेनों की संख्या अधिक नहीं है. और त्योहारों के समय यात्रियों की आवाजाही बेहद ज्यादा होती है.

जिससे कि यात्रा के दौरान अधिक मारामारी होती है और भीड़ के चलते यात्रियों को विभिन्न समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है. इस रूट पर अधिकांश लोग अपने घर आने के लिए बसों का ही सहारा लेते हैं. और इन्हीं समस्याओं के चलते रूट पर बसों का संचालन करने हेतु डिपो के अधिकारियों ने क्षेत्रीय निगम के अधिकारियों को पत्र भेजा है.

खटारा बसों की करवाई जाएगी मरम्मत

यहां प्रतापगढ़ डिपो अधिकारियों का कहना है कि कानपुर केंद्रीय कार्यशाला में तकरीबन दो दर्जन 2824 खटारा बसों को मरम्मत हेतु भेजा गया था पुरानी बसों की मरम्मत तीन चरणों में की जानी है. मरम्मत के पश्चात यही खटारा बसें नया रूप लेकर यात्रियों की यात्रा को सुगम बनाएंगी.

यहां केंद्रीय कार्यशाला गई एक दर्जन बसों को मरम्मत के बाद वापस भेज दिया गया है और इनमें से पांच बसों को गोरखपुर और प्रयागराज रूट पर दौड़ाया जा रहा है. गौरतलब है कि फेस्टिवल सीजन में लंबे रूट पर यात्रियों की संख्या में इजाफा रहता है और इसी वजह से यहां 9 स्पेशल बसों का संचालन किया जा रहा है. यहां बस डिपो की पुरानी बसों की मरम्मत कार्य लगभग पूरा हो चुका है और यह जल्द ही दौड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

Similar Posts