दिल्ली में लगेगा 1 महीने का सरकारी सेल: इलेक्ट्रॉनिक से घर का सामान सब मिलेगा आधे रेट में

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में आगामी साल 2023 में 28 जनवरी से 26 फरवरी तक तीस दिवसीय शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. इसकी घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वयं की है.

लगने वाली है भारत की सबसे बड़ी सेल ! अरविंद केजरीवाल ने इस विषय में बताया है कि यह भारत का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल होगा जिसे अभी शुरू किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई है कि कुछ सालों में सरकार इसे दुनिया का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल बना देगी. इसीलिए दुनिया भर के लोगों को दिल्ली में शॉपिंग फेस्टिवल हेतु शॉपिंग करने के लिए आमंत्रित किया गया है.

वहीं फेस्टिवल में शॉपिंग को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा है इसमें सभी के लिए कुछ न कुछ अवेलेबल होगा. साथ ही इसमें हर आइटम पर हैवी डिस्काउंट भी मिलेगा. इस फेस्टिवल के दौरान पूरी दिल्ली को सजाया जाएगा, प्रदर्शनी लगाई जाएंगी. इसके अलावा एंटरटेनमेंट के लिए भी कई कार्यक्रम आयोजित होंगे. आयोजन के दौरान कलाकारों को आमंत्रित किया गया है जिसमें तकरीबन 200 प्रोग्राम आयोजित होने हैं.

क्यों आयोजित हो रहा है फेस्टिवल? अब अगर गौर करें कि इस फेस्टिवल को क्यों आयोजित किया जा रहा है? तो इसके पीछे सरकार का मानना है कि यह दिल्ली को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खड़ा करने का मौका देगा. इससे कारोबारियों का कारोबार बढ़ेगा. साथ ही दिल्ली में आने और ठहरने के लिए लोगों की रूचि बढ़ेगी.

सरकार का कहना है कि लोगों के आने और ठहरने के लिए वह पैकेज के लिए होटलों और एयरलाइंस से भी बात कर रहे हैं. लोगों को आने के लिए तमाम तरह के पैकेज भी दिए जाएंगे. इस लिहाज से यह एक अलग अनुभव होगा क्योंकि दिल्ली सरकार सभी की मेजबानी करने की तैयारी कर रही हैं. आपको बता दें कि इस फेस्टिवल के विज्ञापन भी चारों तरफ चल रहे हैं क्योंकि सरकार चाहती है कि फेस्टिवल में ज्यादा से ज्यादा लोग पधारे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.