अपने Wifi के साथ लगाएं ये छोटा सा डिवाइस, जिससे हर कोने में हर वक्त आएगा हाई स्पीड इंटरनेट

Wi-Fi extender : आजकल मोबाइल डाटा के अलावा घरों में अथवा ऑफिस में अधिक डाटा के प्रयोग हेतु हम वाईफाई का इस्तेमाल करते हैं लेकिन देखा जाता है कि जब घर में एक से अधिक डिवाइस चालू हो तब हर कोने में वाई फाई का नेटवर्क ठीक से नहीं मिल पाता. जहां घर के कुछ कमरों में अच्छी इंटरनेट स्पीड मिलती है वहीं कुछ स्थानों पर तो यह बहुत ही धीमा चलता है.

ऐसे में यदि घर में एक से अधिक उपयोगकर्ता है तो उन्हें खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसी परिस्थिति में अधिकतर लोग एक ही बात कहते हैं कि अगर हम दूसरी कंपनी का वाईफाई इस्तेमाल करते हैं तो यह समस्या नहीं होती लेकिन आपको बता दें कि यह समस्या तब भी होती.

इसीलिए आज हम आपको इस समस्या का एक बेहतरीन उपाय बताने जा रहे हैं. दरअसल आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जो वाईफाई के साथ प्रयोग किए जाने पर आपको पूरे घर में हर कोने में अच्छी इंटरनेट स्पीड देता है. अवश्य ही इस डिवाइस के लिए एक बार आपको पैसा खर्च करना पड़ेगा. लेकिन इसके इस्तेमाल के बाद आपकी सारी समस्याओं का हल हो जाएगा.

क्या है यह डिवाइस ?

बता दें कि जिस डिवाइस के बारे में हम चर्चा कर रहे हैं उसे वाईफाई एक्सटेंडर कहा जाता है. जो कि बाजार में बेहद आसानी से उपलब्ध हो जाता है. इनका आकार किसी मच्छर मारने वाली मशीन की तरह होता है. जिसे आपको पावर सॉकेट में लगाना है. और एक बार जब इसे चालू कर लिया जाता है तो यह अपने आप ही वाई-फाई की स्पीड बढ़ाता है. जिससे घर के हर हिस्से में एक सी स्पीड आती है. बता दें कि बाजार में आज आपको कई प्रकार के वाईफाई एक्सटेंडर मिल जाते हैं. जिनके इस्तेमाल से आप आसानी से अपना काम बना सकते हैं.

वहीं अगर इनकी कीमत की बात करें तो आपको मार्केट में वर्तमान समय में 1500 रूपए से लेकर 4000 रूपए तक की कीमत में विभिन्न प्रकार के वाईफाई एक्सटेंडर मिल जाते हैं. हालांकि इनके फीचर्स में बहुत ज्यादा फर्क नहीं होता है. लेकिन इनकी साइज के अनुसार इनकी कीमत बढ़ती है. इनका साइज जितना ज्यादा बड़ा होता है ये उतना ही ज्यादा सिग्नल को बूस्ट कर पाते हैं. ऐसे में आप अपने घर की जरूरत के हिसाब से इस का चुनाव कर सकते हैं.

Similar Posts