ये डिवाइस कर देता है मिनटों में टायर की हवा फुल; कीमत भी बेहद कम

अगर आप भी चार पहिया वाहन का इस्तेमाल करते हैं तो बेहद जाहिर सी बात है कि आपके साथ कई बार ऐसा हुआ होगा जब आपको किसी आवश्यक जगहों पर टायर पंचर की समस्या का सामना करना पड़ा हो. हालांकि बाजार में आज टायर पंचर ठीक करने के लिए काफी सारे किट मौजूद है जिससे आप आसानी से अपना पंचर निकाल सकते हैं.

लेकिन इसके लिए आपको अच्छा खासा समय भी व्यतीत करना पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप खुद ही पंक्चर टायर रिपेयर कर सकते हैं साथ ही इसमें आपको समय भी काफी कम लगता है. हम जिस डिवाइस के बारे में बात कर रहे हैं वह आपको मार्केट में आसानी से मिल जाता है.

इसके अलावा इसे आप ऑनलाइन काफी किफायती कीमत में खरीद सकते हैं. दरअसल यह एक पोर्टेबल एयर कंप्रेसर है जो आपकी कार के पावर सॉकेट से कनेक्ट होता है.यह मिनटों में आपके कार के चारों टायर में हवा भर देता है. यह डिवाइस साइज में इतना छोटा है कि इसे आप अपनी कार की सीट के नीचे भी रख सकते हैं.

यहां तक कि इसे आप अपने बैग में भी रख सकते हैं. तो आइए इस किफायती डिवाइस के बारे में कुछ विस्तृत जानकारी प्राप्त करते हैं. आपको बता दें इस डिवाइस का नाम है Mi 145 psi Portable Electric tyre Air Pump For Car and Pump. जो कि एक छोटा सा पावरफुल कंप्रेसर है और इसे आप अपने कार में मौजूद सॉकेट से कनेक्ट करके सीधे टायर में हवा भर सकते हैं.

वहीं अगर इसकी कीमत के बारे में बात करें तो वर्तमान समय में यह आपको तकरीबन ₹2,299 में प्राप्त हो जाता है. यह आकार में इतना छोटा है कि इसे आप कहीं भी ले जाकर ट्रेवल कर सकते हैं. यहां तक कि आप अपने कार में इसे उन जगहों पर भी रख सकते हैं जहां बिल्कुल भी जगह नहीं हो सकती. इसके अलावा आपातकालीन स्थिति में आपकी हमेशा मदद करेगा. इसको प्रयोग करने के बाद ऐसा माना जा सकता है कि आपको किसी भी जगह पर अपने टायर पंक्चर की टेंशन नहीं लेनी है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.