अब दिल्ली में खरीदिए बेहद सस्ता घर, चल रही है ऐसी विशेष स्कीम-पढ़ें ये फुल रिपोर्ट

न्यू दिल्ली: अगर आप भी दिल्ली में अपना खुद का मकान खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं. क्योंकि हाल ही में दिल्ली विकास प्राधिकरण अर्थात डीडीए एक बार फिर विशेष आवास योजना 2021 से लेकर आया है. इसमें उन लोगों का सितंबर माह में एक मनी ड्रो निकालने की योजना बनाई जा रही है जिन्हें वेटिंग लिस्ट में रखा गया था.

ऐसे आवेदक 15 सितंबर 2022 तक डीडीए की वेबसाइट के जरिए पंजीकरण राशि जमा करा सकते हैं. आपको बता दें कि डीडीए ने 20 दिसंबर से 3 मार्च 2022 तक डीडीए विशेष आवास योजना 2021 चलाई थी. अब इनमें 18,000 से अधिक फ्लैट की पेशकश की गई है. आपको बता दें कि स्कीम के तहत सारे फ्लैट पुरानी लिस्ट के ही थे.

कैसे किया जाएगा आवंटन?

इन फ्लैट का आवंटन डीडीए विशेष आवास योजना 2021 के तहत आवेदक द्वारा एप्लीकेशन फॉर्म में उल्लेखित अपनी पसंद और वरीयता के अनुसार ड्रॉ निकालने के माध्यम से किया जाएगा. लेकिन यहां इस बात का आप ध्यान रखें कि पंजीकरण राशि का भुगतान केवल डीडीए वेबसाइट से जनरेट होने वाले चालान के माध्यम से ही होगा.

इन लोगों को नहीं मिलेगा मौका

इस लिस्ट में किन लोगों को मौका नहीं मिल सकेगा? आपको बता दें कि ऐसे वेटिंग लिस्ट वाले आवेदक जो एमआईजी अर्थात मध्यम आय समूह और एचआईजी अर्थात ऊंचाई समूह कैटेगरी के लिए 2 लाख और एलआईजी कैटेगरी के लिए 1 लाख और ईडब्ल्यूएस जनता कटिंग में 25 हजार रुपए जमा नहीं कराते हैं उनके नामों पर विचार नहीं किया जाएगा.

इस डीडीए विशेष आवास योजना 2021 में पंजीकरण राशि फ्लैट की कैटेगरी के लिहाज से तय की गई है. और यदि यह राशि जमा नहीं करवाई जाती है तो आवंटन के लिए ड्रॉ हेतु कोई विचार नहीं किया जाएगा. अर्थात यदि आप डीडीए की इस स्कीम के जरिए फ्लैट खरीदना चाहते हैं तो आपको एक तय सीमा वाले पैसे पहले ही जमा करवाने होंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.