फिट कर दीजिए यह डिवाइस, नहीं होगी कभी LED खराब, बहुत कम कीमत में घर ले आएं ये मस्त डिवाइस

Delhi: बारिश के मौसम में अक्सर देखा जाता है कि एलइडी टीवी खराब हो जाती है. जिसके चलते हमें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. लेकिन आज हम आपको इसका एक ऐसा समाधान बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप इसे आसानी से खराब होने से बचा सकते हैं.

दरअसल आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने एलईडी टीवी के साथ फिट कर सकते हैं. यह डिवाइस काफी अच्छा काम करता है जिसके चलते आप काफी नुकसान से बच सकते हैं. आपको बता दें इस डिवाइस का नाम Rashri 200 Watt है. इन दिनों इस डिवाइस की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ चुकी है.

आप इसे ऑनलाइन अमेजॉन जैसी वेबसाइट से खरीद सकते हैं. इस डिवाइस में आपको डबल सॉकेट आउटपुट दिया गया है. इसका काम यह है कि यह एलईडी टीवी को उतनी ही लाइट देता है जितनी उसके लिए आवश्यक है. अधिक बिजली की वजह से अक्सर एलइडी खराब हो जाती है. ऐसे में यह आपके लिए काफी आवश्यक डिवाइस बन कर साबित होता है.

इसे बनाने वाली कंपनी का यह दावा है कि यह शार्ट सर्किट से प्रोडक्ट को बचाती है और इसमें हर उस इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को कनेक्ट किया जा सकता है जो 12V पर काम करता है. यहां यह बात भी बहुत आवश्यक है कि इसे आप डायरेक्ट सॉकेट से कनेक्ट करके रखें. लेकिन आपको यही कोशिश करनी चाहिए कि आप एलईडी को डायरेक्ट सॉकेट से कनेक्ट ना करें. अगर आप डायरेक्ट सॉकेट में LED लगा देते हैं तो ऐसा करने से आपकी LED जरूर खराब हो जाती है.

लेकिन अगर आप इस डिवाइस को एलईडी के साथ फिट करने की सोच बना रहे हैं तो इसके लिए आप सबसे पहले अपने इलेक्ट्रीशियन अथवा इंजीनियर से सलाह ले लीजिए. क्योंकि यह इंजीनियर ही तय करेगा कि इसे आप अपने घर में लगा सकते हैं या नहीं. हालांकि कंपनी का यह दावा है कि इस एलईडी टीवी के साथ लगाने से टीवी कभी खराब नहीं होगा. ऐसे में यह बहुत आवश्यक है कि आप इसे घर में आसानी से फिट कर सकते है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.