10 साल से अधिक उम्र के बच्चों का खुलवाएं खाता, इस योजना के तहत हर महीने मिलेंगे 2500 रूपए

पोस्ट ऑफिस स्कीम : सभी माता-पिता अपने बच्चों का भविष्य आर्थिक रूप से उज्जवल बनाना चाहते हैं इसके लिए सभी माता-पिता अपने हर संभव प्रयास करते हैं. कुछ पढ़े-लिखे माता-पिता अपनी ऊंची आमदनी और नौकरी की बदौलत अपने बच्चों के लिए काफी कुछ प्रबंध कर देते हैं लेकिन वही कुछ आम लोग इससे कहीं ना कहीं पिछड़ जाते हैं.

लेकिन आज हम एक ऐसी खुशखबरी लेकर आए हैं जिसका हर आम व्यक्ति फायदा उठा सकता है साथ ही यह भविष्य के लिए एक बेहतर कदम भी सिद्ध हो सकता है. दरअसल आज हम आपको एक शानदार पोस्ट ऑफिस योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप हर महीने तकरीबन ₹2500 कमा सकते हैं.

खास बात यह भी है कि इस योजना में जोखिम भी नहीं है इसलिए यह हर व्यक्ति के लिए काफी सुलभ है. आपको बता दें कि इस डाकघर बचत योजना में शामिल होने के लिए कोई आयु सीमा भी नहीं है. जैसे ही आपका बच्चा 10 साल का हो जाता है आप इस योजना के तहत उसके नाम से खाता खोल सकते हैं. इसमें आपको एक बार निवेश करना है जिसके बाद आप आराम से ब्याज का लाभ उठा सकते हैं.

बेहद लाभदायक है यह योजना :- आपको बता दें कि इस डाकघर बचत योजना के कई फायदे हैं. यह खाता 10 व्यक्ति उम्र बच्चों के नाम भी खोला जा सकता है. यदि आपका बच्चा 10 साल का है और आप उसके लिए 2 लाख जमा करवाते हैं तो मौजूदा समय में आपको 6.6 फ़ीसदी की दर से हर महीने 1100 रूपए का ब्याज मिलता है. जिसका उपयोग आप अपने बच्चों की शिक्षा के लिए कर सकते हैं. क्योंकि यह राशि माता-पिता के लिए भी एक अच्छी मदद होगी.

आपको बता दें कि जैसे-जैसे आप अपने निवेश को बढ़ाते हैं. वैसे ही आप की मासिक आय भी बढ़ती है तो यदि आप बिना देरी किए इस योजना से जुड़ना चाहते हैं तो अपनी बचत की कम कीमत को भी इसमें लगा सकते हैं ताकि समय के साथ यह बड़ी हो जाए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.