Noida: 2000 करोड़ में बिकेगा GIP Mall मॉल, सिर्फ इस एक वजह से मालिक ने लिया इतना बड़ा फैसला

Delhi NCR/ Noida:— कुछ ही समय पहले दिल्ली के कई बड़े मॉल की नीलामी की खबर सामने आई थी और इसी कड़ी में नोएडा के द ग्रेट इंडिया पैलेस अर्थात् जीआईपी मॉल के नीलामी की बात भी सामने आ चुकी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इसकी नीलामी की पूरी तैयारी हो चुकी है साथ ही इसकी कीमत का निर्धारण भी किया जा चुका है. बता दें कि एंटरटेनमेंट सिटी लिमिटेड के प्रमोटर द ग्रेट इंडिया पैलेस मॉल का संचालन करते हैं और वे इसे 2000 करोड़ रुपए में बेचने की बातचीत कर रहे हैं.

GIP मॉल देखने का लोगो का क्रेज कम

गौरतलब है कि जीआईपी मॉल ना केवल नोएडा बल्कि पूरे एनसीआर का एक नामी-गिरामी मॉल है. लेकिन कोरोना काल के बाद से ही इस मॉल में आने वाले लोगों की संख्या काफी कम हो गई है. एक समय था जब अधिकतर लोग जीआईपी मॉल जाने की इच्छा रखते थे लेकिन अब यहां लोगों की भीड़ काफी हद तक कम हो चुकी है.

इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि जीआईपी मॉल से अब बिग बाजार हट गया है और बिग बाजार एक ऐसा कारण था जिसकी वजह से लोग इस मॉल में आना पसंद करते थे. विभिन्न कारणों के चलते अब लोग दूसरे मॉल में जाने लगे हैं और अब यह इसके बिकने की एक बड़ी वजह बन रहा है.

कुल 147 एकड़ के एरिया में फैले इस मॉल को अब बेचकर यहां विशेष डेवलपमेंट किये जाने की तैयारी की जा रही है. वहीं रिपोर्ट्स का दावा है कि मालिक इसे 2000 करोड़ रुपए में बेचने के लिए बातचीत कर रहे हैं. यहां की खाली जमीन को नया खरीदा आगे चलकर डेवलप कर सकता है.

बता दें कि यहां वर्तमान में तकरीबन 1.7 मिलियन वर्ग फुट एरिया को डेवलप किया जा सकता है और जो भी खरीदार इसे खरीदता है वह इस खाली जमीन का इस्तेमाल आवासीय अथवा कमर्शियल बिल्डिंग बनाकर प्रयोग कर सकता है. क्योंकि यह एनसीआर की प्रमुख जगहों में से एक है ऐसे में यहां किसी कमर्शियल अथवा आवासीय कॉलोनी का बनना काफी फायदे का सौदा हो सकता है.

हालांकि इस विषय में संचालक द्वारा किसी भी प्रकार की ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है लेकिन कायस यही लगाए जा रहे हैं कि कुछ ही समय बाद इसकी नीलामी कर दी जावेगी. इसके बाद यह देखना भी बाकी होगा कि नया खरीदा यहां किस प्रकार के प्रोजेक्ट पर काम करने की इच्छा प्रकट करते हैं?

Similar Posts