यहाँ FD पर मिल रहा है 9% से अधिक ब्याज, आज ही करें निवेश और हो जाइए मालामाल

Delhi: बढ़ती महंगाई के दौर में हर व्यक्ति आर्थिक रूप से अपना भविष्य सुगम बनाना चाहता है. जिसके लिए कई लोग भविष्य हेतु निवेश भी करते हैं और वह हमेशा बेहतर निवेश की तलाश में रहते हैं. अधिकतर लोग चाहते हैं कि वह अपने पैसों को सुरक्षित तरीके से निवेश करें और उन्हें अधिकतम लाभ प्राप्त हो सके.

लेकिन इसके ऑप्शन काफी कम रहते हैं. तो आइए प्राप्त करतें हैं आज एक बेहतर निवेश के बारे में जानकारी, जिसमें आपको कई सार्वजनिक बैंक और गैर वित्तीय बैंक कंपनियां बेहतर सुविधा देती है. इनसे आप अधिक से अधिक ब्याज दर प्राप्त कर सकते हैं और अच्छा खासा धन लाभ उठा सकते हैं.

वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह खास सुविधा

आज हम बात करने जा रहे है तमिलनाडु परिवहन विकास वित्त निगम के बारे में जो अपने वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर शानदार ब्याज दर की पेशकश कर रहे हैं. इसे टीएनटीडीएफ भी कहा जा रहा है. यह तमिलनाडु सरकार की एक कंपनी है और भारतीय रिजर्व बैंक के साथ गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी के रूप में पंजीकृत है.

वर्तमान समय में यह अपने निवेशकों को काफी अच्छा रिटर्न दे रहा है. लेकिन ध्यान दें कि यहां दो प्रकार की निवेश योजनाएं हैं. जिसमें आवधिक ब्याज भुगतान योजना और धन गुणक योजना शामिल है. आपको बता दें इस योजना के तहत निवेशकों को 9% तक का ब्याज मिल सकता है. योजना में वरिष्ठ निवेशकों को तकरीबन 9% का ब्याज मिलता है.

इस योजना में मासिक, त्रैमासिक अथवा वार्षिक आधार पर ब्याज का भुगतान किया जाता है. इसकी वेबसाइट के अनुसार यहां न्यूनतम जमा राशि ₹50000 होगी. यहां पर वरिष्ठ नागरिकों को अपना आयु प्रमाणपत्र जमा कराना होता है. यहां 60 महीने के कार्यकाल के लिए तकरीबन प्रतिवर्ष 8.77% की उच्च ब्याज दर प्रदान की जाती है.

ऐसे में वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह स्कीम एक बेहतरीन योजना है क्योंकि वह इससे नागरिक इस योजना के जरिए अपने धनराशि पर एक अच्छा-खासा मुनाफा प्राप्त कर सकते हैं. अधिकतर देखा जाता है कि जो वरिष्ठ नागरिक अपनी बढ़ती उम्र के साथ नौकरी छोड़ देते हैं उसे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में यह योजना उनके लिए अच्छी सुविधा बनकर साबित हो सकती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.